राजीव शर्मा/बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक विवाहिता की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है. पीड़िता का आरोप है कि उसका पति बिना तीन तलाक के दूसरी शादी रचाना चाहता था. इसका बात विरोध करने पर महिला को उसके पति और ससुरालीजनों ने लात-घूसों के साथ ही बेल्ट व लाठी-डडों से जमकर पिटाई कर दी. दरअसल, इस घटना को उस समय अंजाम दिया गया, जब पीड़िता घर में सो रही थी. मामला थाना फखरपुर के सरायकाजी का है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पति समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज
जानकारी के मुताबिक छत के रास्ते घर में घुसे पति और जेठ ने विवाहिता की बुरी तरह पिटाई कर डाली. इस दौरान ग्राम प्रधान भी मौजूद थे, जिनके सामने पीड़िता गिड़गिड़ाई लेकिन मौके पर मौजूद किसी का भी दिल नहीं पसीजा. मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. तब-तक आरोपी मौके से फरार हो गए. वहीं, घटना की सूचना पाकर मायके वाले भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने घायल विवाहिता को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. इस मामले में पीड़िता ने घटना की तहरीर पुलिस को दी. पीड़िता ने पति समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं, पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.


बिना तलाक दिए दूसरी महिला से करना चाहता था निकाह
आपको बता दें कि फखरपुर थाना क्षेत्र के सरायकाजी गांव की रहने वाली शबीना खातून की शादी आठ जून 2015 को गांव के अफरोज के साथ हुई थी. आरोप है कि उसके तीन बच्चे भी हैं. अफरोज ने इस दौरान किसी दूसरी महिला से संबंध बनाए. इतना ही नहीं बिना तलाक दिए दूसरी महिला से निकाह करना चाहता था. इसकी भनक जब शबीना को लगी, तो विरोध करने लगी. इसके बाद पति और ससुरालीजन उसे प्रताड़ित करने लगे.


लाठी-डंडों और बेल्ट से की पिटाई
शबीना का आरोप है कि पति बिना तलाक दिए दूसरी शादी कर महिला को घर ले आया. इससे नाराज होकर पीड़िता शबीना ने पुलिस को तहरीर दी. जानकारी होने पर पति अफरोज और अन्य ससुरालीजनों ने मिलकर उसे लाठी-डंडों व बेल्ट से बुरी तरह पीटा. अस्पताल में भर्ती महिला के शरीर पर बने चोटों के निशान पिटाई की पुष्टि कर रहे हैं. पीड़िता का आरोप है कि गांव के ग्राम प्रधान की मौजूदगी में उसे बेरहमी से मारा गया. इस दौरान मौके पर मौजूद प्रधान और अन्य लोग उसे बचाने के बजाय तमाशबीन बन देखते रहे.


मामले में थानाध्यक्ष ने दी जानकारी 
इस मामले में थानाध्यक्ष फखरपुर ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पीड़िता शबीना की तहरीर पर उसके पति और अन्य लोगों के खिलाफ मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि तहरीर के आधार पर महिला थाने में भी दहेज उत्पीड़न का मुकदमा भी दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है.


WATCH LIVE TV