नई दिल्ली: डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष और कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों (Wrestlers) ने बड़ा ऐलान किया है. भारतीय पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ लंबे समय से चल रहे उनके आंदोलन को खत्म करने की घोषणा की है. खिलाड़ियों का कहना है कि अब अपनी लड़ाई सड़क के बजाए कोर्ट में लड़ी जाएगी. इसकी जानकारी खुद साक्षी मलिक समेत अन्य खिलाड़ियों ने ट्वीट कर दी है. साथ ही उन्होंने कुछ समय के लिए सोशल मीडिया से ब्रेक लेने की बात कही है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खिलाड़ियों ने ट्वीट कर दी जानकारी
खिलाड़ियों ने ट्विटर पर लिखा है कि सरकार के साथ बीते सात जून को बातचीत हुई थी. सरकार ने इस वार्ता में पहलवानों से किए वादे पर अमल करते हुए महिला कुश्ती खिलाड़ियों की ओर से महिला उत्पीड़न और यौन शोषण के संबंध में की गई शिकायतों के छह मामलो में एफआईआप (FIR) दर्ज की. दिल्ली पुलिस ने जांच पूरी करते हुए 15 जून को कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी है. इस केस में पहलवानों की कानूनी लड़ाई सड़क की जगह कोर्ट में जारी रहेगी जब तक न्याय नहीं मिल जाता.


Bhadohi: बाबा साहब डॉ. अंबेडकर की मूर्ति को लेकर भदोही में बवाल, प्रशासनिक टीम पर पथराव


कुश्ती संघ के चुनाव की प्रक्रिया शुरू


पहलवानों ने ट्वीट में आगे लिखा कुश्ती संघ के सुधार के संबंध में नई कुश्ती संघ के चुनाव की प्रक्रिया वादे के अनुसार शुरू हो गई है. इसका चुनाव 11 जुलाई को होना तय है. इस संबंध में सरकार ने जो वादे किए है उस पर अमल होने का इंतजार रहेगा. एक दूसरे ट्वीट में भारतीय पहलवान साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने कुछ दिन के लिए सोशल मीडिया से ब्रेक लेने की बात कही है. आपको बता दें भारतीय पहलवानों ने भाजपा नेता और भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर महिला खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. 


यूपी पुलिस के दो जवानों ने नाले में गिरे बच्चे को जान पर खेलकर बचाया, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ, देखें Video