श्रवण शर्मा/शामली:  भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) Wrestling Federation of India के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ देश की दिग्गज महिला पहलवान ने मानसिक शोषण व अन्य गंभीर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. इसको लेकर देश के कई चैंपियन पहलवान जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हुए हैं. देश की सर्वश्रेष्ठ पहलवान विनेश फोगाट भी इस धरने में शामिल हैं. उन्होने ही बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह कई साल से महिला पहलवानों का यौन शोषण कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुप्रीम कोर्ट के जज से हो मामले की जांच 
शामली में भारतीय किसान यूनियन के कई नेताओं ने देश की महिला पहलवान विनेश फोगाट के साथ हुए मानसिक व अन्य शोषण के विरोध में चल रहे धरना प्रदर्शन को समर्थन दिया है. शामली जनपद की कलेक्ट्रेट में भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने पहुंचकर (WFI) अध्यक्ष को बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ नारेबाजी की और उन पर लगे आरोपों की जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज से करवाने और इस दौरान उन्हे तत्काल रूप से बर्खास्त करने की मांग करते हुए प्रधान मंत्री के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया. 


भाकियू की चेतावनी,दिल्ली पहुंचेगा किसान 
भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने शामली जिलाधिकारी को ज्ञापन देते हुए कहा कि महिला पहलवानों के आरोप गंभीर है. इसलिए जांच उच्च स्तरीय होनी चाहिए वहीं उन्होने कहा कि जांच के दौरान तत्काल रूप से WFI बृजभूषण शरण सिंह को पद से हटा देना चाहिए. किसान यूनियन के नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस मामले में कार्रवाई नहीं हुई तो किसान दिल्ली धरने पर पहुंचेगा.


क्या-क्या लगे है आरोप
एशियन गेम्स और राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को कई पदक दिलाने वाली महिला कुश्ती खिलाड़ी विनेश फोगाट ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण सिंह पर कई लड़कियों के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. विनेश ने कहा, '' कोच महिला को परेशान कर रहे हैं. और फेडरेशन के चहेते कुछ कोच तो महिला कोचों के साथ भी अभद्रता करते हैं. भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रेसिडेंट ने कई लड़कियों का यौन उत्पीड़न किया है. वे हमारी निजी ज़िंदगी मेन दखल देते हैं. वे हमारा शोषण कर रहे हैं.