लखनऊ :  उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक स्थलों को विकसित करने के लिए योगी सरकार लगातार प्रयास कर रही है. इसी कड़ी में प्रदेश भर के पार्कों में ओपन एयर जिम स्थापित किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने राजधानी के 100 पार्कों में ओपन एयर जिम इक्विप्मेंट्स के इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया शुरू की है. एलडीए द्वारा ई-बिडिंग प्रक्रिया के जरिए आवेदनकर्ताओं का चयन होगा चयन. 6 महीने में इंस्टॉलेशन कार्यों को पूरा करना होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये हैं शर्तें
1.ओपन एयर जिम इक्विप्मेंट्स के इंस्टॉलेशन के साथ ही चयनित आवेदनकर्ताओं को 5 साल तक रखरखाव तय करना होगा.


2.एलडीए द्वारा ई-टेंडर के जरिए जो आवेदन मांगे गए हैं उनके ऑनलाइन सबमिशन की अंतिम तिथि 10 नवंबर निर्धारित की गई है.


3.11 नवंबर को यह टेंडर खुलेगा जिसके जरिए कार्यों को पूर्ण करने वाले आवेदनकर्ता का निर्णय किया जाएगा. 


4.इस टेंडर में ज्वॉइंट वेंचरिंग का प्रावधान नहीं है. दो कंपनियां संयुक्त उपक्रम के तौर पर आवेदन नहीं कर सकतीं. 


5.इस टेंडर के अनुसार केवल एक आवेदनकर्ता कंपनी या फर्म ही आवेदन की पात्र होंगी, जिन पात्र आवेदनकर्ता को यह टेंडर मिलेगा उन्हें 6 महीनों के अंदर लखनऊ के चिह्नित विभिन्न पार्कों में न केवल ओपन एयर जिम इक्विप्मेंट्स को इंस्टॉल करना होगा बल्कि 5 साल तक उनके उचित रखरखाव को भी तय करना होगा.


6.एलडीए ने जो ई-टेंडर जारी किया है उसकी टेंडर फीस 4366 रुपए रखी गई है.


7.इस निविदा में भाग लेने वाले इच्छुक आवेदनकर्ता को अर्नेस्ट मनी डिपॉजिट (ईएमडी) के तौर पर 7.32 लाख रुपए जमा कराने होंगे.


8. ई-टेंडरिंग प्रक्रिया को दो चरणों में पूरा किया जाएगा. पहले चरण में फाइनेंशियल बिड जबकि दूसरे फेज में टेक्निकल बिड के जरिए पात्र आवेदनकर्ताओं का निर्धारण होगा.


9.सभी आवेदनकर्ता एक बार में एक ही आवेदन दे सकेंगे और एक से ज्यादा आवेदन देने वाले आवेदनकर्ताओं का आवेदन रद्द कर दिया जाएगा. 


Watch:दिल्ली और यूपी के कई बड़े शहरों में 'सांसों का आपातकाल', घर से निकलना हुआ दुभर