रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले से डराने वाली खबर सामने आई है. यहां सोमवार रात 8 बजे रुद्रप्रयाग से सटे औंण गांव में एक घर की दीवार तोड़ते हुए बोल्डर घर में आ घुसा. किस्मत अच्छी थी कि इस हादसे में किसी की भी जान नहीं गई. हालांकि इस हादसे के बाद पूरे गांव में तनाव का माहौल है. लोगों के दिल में दहशत बेठ गई है कि पहाड़ से एक नई आफत ना गिर आए. इस घटना के होने से गांव में लोग अपने घरों को छोड़ने पर मजबूर हैं, लोग अपने अपने घर छोड़ कर गांव से बाहर जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जीवन पर पड़ा असर 
घटना के बाद लोग अपने अपने आशियानें छोड़ने पर मजबूर हैं. इससे लोगों के जीवन पर खासा असर पड़ रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि हमारी यहां 5 से 6 पीड़ीं गुजर चुकी है लेकिन आज तक हमने ऐसा होते हुए नहीं देखा. अब हम गांव छोड़कर जाने पर मजबूर हैं.  


रेलवे के विस्फोट से मकानों में आई दरारें 
ग्रामीणों का कहना है कि हमारे गांव के नीचे ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेलवे लाइन का काम चल रहा है. रेलवे के द्वारा टनल बनाने के लिए बड़े बड़े विस्फोट किए जा रहे हैं. इसके कारण गांव के मकानों की दीवारों में दरार आ रही है. रेलवे द्वारा गांव का कई बार सर्वे किया गया है. विस्फोट के दौरान सारे घर नीचे से ऊपर तक हिल जाते हैं. वहीं जिला प्रशासन का कहना है कि अगर यह नुकसान रेलवे के द्वारा हो रहा है तो रेलवे के माध्यम से मुआवजा दिया जाएगा अगर नहीं हो रहा है, तो आंशिक मुआवजा दिया जाएगा. वहीं जिला प्रशासन की टीम लोगों के घरों को देखा जाएगा. ग्रामीणों के रेल्वे पर सीधे आरोप है कि ये सब रेलवे की वजह से ही हो रहा है. हालांकि गांव में अभी भी दहशत फैली हुई है.


WATCH: सावन में करें बेलपत्र के ये टोटके, बन जाएंगे सारे बिगड़े काम