राम अनुज/देहरादून: उत्तराखंड के मसूरी में देर रात शराब पीकर हुड़दंग करना सैलानियों को भारी पड़ गया. देहरादून की पुलिस ने 80 सैलानियों के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्रवाई की है. सभी सैलानी मसूरी रोड मैगी प्वाइंट, मसूरी झील, पार्क होटल रेस्टोरेंट व अन्य स्थानों पर देर रात तक शराब पीकर तेज आवाज करते हुए वाहनों को चला रहे थे.कई सैलानी ऐसे थे जिन्होंने म्यूजिक लगाकर देर रात तक पार्टी कर रहे थे या शराब के नशे में चूर थे. इधर-उधर घूम रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सैलानियों से वसूला गया जुर्माना 
एसएसपी देहरादून के निर्देश पर पुलिस ने सैलानियों के खिलाफ पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई की है और 80 सैलानियों के खिलाफ पुलिस ने एक्शन लिया है. 50 वाहनों के चालान काटे गए हैं. दो चालकों के खिलाफ शराब पीकर वाहन चलाने पर वाहनों को सीज किया गया है और चालकों को गिरफ्तार भी किया है. इस तरह से पुलिस ने 18 हजार 500 का जुर्माना भी वसूला है. आपको बता दें कि वीकेंड में मसूरी में सबसे ज्यादा सैलानी देखने को मिल रहे थे, जिसमें भारी संख्या में पर्यटक आए थे.


पुलिस ने सैलानियों से की यह अपील 
ऐसे में देर रात तक सैलानियों का शराब पीकर हंगामा करना और तेज स्पीड से चलाना , म्यूजिक लगाकर सड़क पर डांस करना आम लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा था, जिसके बाद पुलिस ने 'पुलिस मर्यादा ऑपरेशन' प्रदेश के अलग-अलग पर्यटक स्थलों पर चलाया है, वहां अमर्यादित व्यवहार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है. उत्तराखंड पुलिस ने फिर सैलानियों से अपील की है कि वे अगर पर्यटक स्थलों पर आते हैं तो मर्यादा का पालन करें. वहां की खूबसूरती को देखें और किसी तरह से अमर्यादित व्यवहार ना करें जिससे आम लोगों को किसी तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़े. 


WATCH LIVE TV