उत्तर प्रदेश: लूडो खेलने के दौरान पाकिस्तान की इकरा जिवानी को उत्तर प्रदेश के मुलायम सिंह से प्यार हो गया.  इकरा जिवानी लड़के से मिलने पाकिस्तान से नेपाल पहुंची और वहां दोनों ने शादी कर ली. कुछ दिन नेपाल में रहने के बाद मुलायम और इकरा सरहद पर कर हिंदुआन आ गए. लड़की ने अपनी पहचान छिपा कर बैंगलुरु में रहने लगे.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नेपाल के रास्ते भारत आई इकरा
प्रेम में पड़ी पाकिस्तान मूल की 19 साल की इकरा जिवानी (Iqra Jeevani) और उत्तर प्रदेश के मुलायम ने पहले तो नेपाल में मिलने की योजना बनाई और मिलने के बाद दोनों ने नेपाल में ही शादी कर ली.  इसके बाद शातिर तरीके से मुलायम पाकिस्तान मूल की  इकरा जिवानी को नेपाल के रास्ते भारत लेकर आया.  इसके बाद दोनों दोनों प्रेमी युगल बिहार के बिरगंज पहुचे और उसके बाद बैंगलुरु में आ गए. 


नाम बदलकर रह रही थी इकरा
रिपोर्ट के अनुसार  इकरा जिवानी ने अपना नाम बदलकर रवा यादव रख लिया था और फर्जी तरीके से इसी नाम का एक आधारकार्ड भी बनवा लिया था.  इसके साथ ही  इकरा जिवानी ने भारतीय पासपोर्ट के लिए भी आवेदन किया था.  


खुफिया विभाग ने पुलिस को दी जानकारी 
मुलायम और इकरा बेंगलुरु के जुन्नासंद्रा में किराये के मकान में रह रहे थे.  इसी बीच इकरा ने पाकिस्तान में रह रही अपनी मां  से संपर्क करने की कोशिश की, इसी बीच वह खुफिया एजेंसी की रडार पर आ गई. खुफिया विभाग ने इस मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी, जिसके बाद  इकरा जिवानी और मुलायम सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया.  


इकरा को भारत सरकार वापस भेजने का निर्णय लिया
आपको बता दें कि जब विदेशियों के पंजीकरण ऑफिस ने जब पाकिस्तान सरकार के दूतावास से संपर्क किया तो इस बीच पाकिस्तानी लड़की ने अपने घर जाने की इच्छा जाहीर की, जिसके बाद  भारत सरकार ने इकरा जिवानी की सभी छानबीन पूरी करने के बाद उसे वापस पाकिस्तान भेजने के निर्णय लिया और सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद इकरा को बीएसएफ के जरिए पाकिस्तान के रेंजर्स को सौंप दिया.