रुद्रप्रयागः हिमालयी क्षेत्रों (Himalayan regions) में हुई बर्फबारी का असर सीधे निचले क्षेत्रों में देखने को मिल रहा है. यहां बर्फबारी के बाद बहुत ज्यादा ठंड बढ़ गई है. जहां सर्दी और ठिठुरन ने यहां के जन-जीवन को अस्तव्यस्त कर दिया है. वहीं रुद्रप्रयाग (Rudraprayag) जिले में भी लोग अलाव (Bonfire) का सहारा लेकर ठंड से निजात पाने की कोशिश कर रहे हैं. पहाड़ों के मौसम (Mountains Weather) में एक बार फिर से परिवर्तन आ गया है. केदारनाथ (Kedarnath), मदमहेश्वर (Madmaheshwar) तुंगनाथ (Tungnath) सहित अन्य हिमालयी क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी (Snowfall) हो रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सर्द हवाओं के कारण लोग घरों में हुए कैद
रुद्रप्रयाग जिले की केदारघाटी और रुद्रप्रयाग शहर में भीषण ठंड बढ़ गई है. हिमालय से आ रही सर्द हवाएं लोगों के शरीर में नश्तर की तरह चुभ रही हैं. जिसके कारण लोग घरों में कैद हो गए हैं. जो लोग काम से बाजार में जा रहे हैं, वह ठंड से बचने के लिए आग का सहारा ले रहे हैं. अगर हिमालयी क्षेत्रों में इसी तरह से बर्फबारी जारी रही तो निचले क्षेत्रों में ठंड और ही ज्यादा बढ़ जाएगी. साथ ही निचले क्षेत्रों में बारिश होनी शुरू हो जाएगी.  इसके अलावा केदारघाटी के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी बर्फबारी हो रही है.


ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा
बर्फबारी के बाद अत्यधिक ठंड बढ़ गई है. सर्दी का कहर लगातार बढ़ रहा है. सर्द हवाओं व गलन ने लोगों का हाल-बेहाल कर दिया. लोग सर्दी से बचने के लिए कई उपाय कर रहे हैं. हिमालय से आ रही सर्द हवाओं के बाद रुद्रप्रयाग जिले में लोग अलाव का सहारा लेकर लेने को मजबूर हैं.


हिमालयी क्षेत्रों में जमकर हो रही बर्फबारी 
पहाड़ों के मौसम में एक बार फिर से परिवर्तन आ गया है. केदारनाथ, मदमहेश्वर, तुंगनाथ सहित अन्य हिमालयी क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हो रही है. हिमालयी क्षेत्रों में हुई बर्फबारी का असर सीधे निचले क्षेत्रों में देखने को मिल रहा है. रुद्रप्रयाग जनपद की केदारघाटी और रुद्रप्रयाग शहर में भीषण ठंड बढ़ गई है. हिमालय से आ रही सर्द हवाओं ने लोगों को घरों में कैद कर दिया है.


WATCH LIVE TV