Uttarakhand New Chief Secretary: उत्तराखंड का नया मुख्य सचिव कौन होगा, इस पर बना सस्पेंस खत्म हो चुका है. प्रदेश की नई मुख्य सचिव राधा रतूड़ी होंगी. बता दें कि 31 जनवरी को प्रदेश के मुख्य सचिव की जिम्मेदारी देख रहे सुखबीर सिंह संधू का सेवा विस्तार खत्म हो रहा है. इससे पहले प्रदेश को पहली महिला मुख्य सचिव मिली है. राधा रतूड़ी की गिनती ईमानदार अफसरों में होती है. वह 1988 बैच की आईएएस अधिकारी हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें उत्तराखंड में नए मुख्य सचिव को लेकर स्थिति साफ नहीं थी. 31 जुलाई 2023 को रिटायर हो रहे एसएस संधू को केंद्र ने 6 महीने का सेवा विस्तार दिया था, इसको बाद उनकी सेवा विस्तार को लेकर स्थिति साफ हो गई, लेकिन 31 जनवरी को उनका सेवा विस्तार खत्म होने से पहले उनको दोबारा 6 महीने का सेवा विस्तार देने की चर्चाएं चल रही थीं लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 


कौन हैं उत्तराखंड की नई मुख्य सचिव राधा रतूड़ी
बता दें कि प्रदेश की नई मुख्य सचिव बनने वाली राधा रतूड़ी 1988 बैच की आईएएस अधिकारी हैं. इससे पहले वह प्रदेश में कई अहम जिम्मेदारियां संभाल चुकी हैं. इसके साथ ही उनके पास मौजूदा समय में मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी है. उनको मुख्य सचिव बनाने के पीछे वजह यह भी है कि राज्य में सीनियर आईएएस अधिकारियों में वह एसएस संधू के बाद दूसरे नंबर पर आती हैं. 


उत्तराखंड नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Uttarakhand News in Hindi और पाएं  Dehradun latest news in hindi  हर पल की जानकारी । उत्तराखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


41 की उम्र में भी कुंवारे अभिनव बिंद्रा, ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट शूटर की दिलचस्प कहानी


गलत तरीके से जमीनें खरीदने वालों से भूमि वापस लेगी उत्तराखंड सरकार, नया भूकानून आएगा