देहरादून: विधानसभा के शीतकालीन सत्र की चर्चाएं तेज हैं. शीतकालीन सत्र को लेकर कांग्रेस पार्टी ने कहना है कि विधानसभा का शीतकालीन सत्र देहरादून में होना चाहिए. गैरसैण में इस वक्त ठंड पड़ रही है. पुलिसकर्मी व अन्य लोगों को गैरसैंण में समस्या होती है. दरअसल, 31 अक्टूबर को विधानसभा अध्यक्ष की बैठक प्रस्तावित है. इसमें विधानसभा के शीतकालीन सत्र को लेकर चर्चा होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देहरादून पुलिस लाइन में रन फॉर यूनिटी का आयोजन
राजधानी देहरादून के पुलिस लाइन में रन फॉर यूनिटी का 30 अक्टूबर को आयोजन होगा. इसमें राज्यपाल गुरमीत सिंह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, मशहूर गायक कैलाश खेर शामिल होंगे. सुबह 6:45 बजे रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया जाएगा. अभी तक रन फॉर यूनिटी के लिए 15 हजार धावकों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है. डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि प्रथम स्थान आने वाले धावक को एक लाख का इनाम दिया जाएगा. अलग-अलग कैटेगरी में कुल 10 लाख की इनाम दिए जाएंगे.


हरिद्वार में नकली दवा बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश
उत्तराखंड एसटीएफ ने हरिद्वार के भगवानपुर थाना क्षेत्र में नकली दवा बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. मुख्य आरोपी खालिद हुसैन के घर पर छापेमारी की कार्रवाई की है. जिसमें नकली दवा बनाने की मशीन, 3 हजार 107 नकली दवाइयां, रैपर कच्चा माल बरामद किया है. मौके से दो आरोपी सरवन कुमार, रवि मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है. जबकि मुख्य आरोपी खालिद और उसकी पत्नी शमा अंसारी फरार चल रही है. एसटीएफ लगातार नकली दवा बनाने वाली गिरोह के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर नकली दवा बनाई जा रही थी. फिलहाल, पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है.


लद्दाख सांसद जामयांग त्सेरिंग नामग्याल से सीएम धामी ने की मुलाकात
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से शनिवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में लद्दाख के सांसद जामयांग त्सेरिंग नामग्याल ने भेंट की. उन्होंने विभिन्न समसामयिक विषयों पर मुख्यमंत्री से चर्चा की. 


लैंसडाउन का नाम बदले जाने के प्रस्ताव पर सियासत
लैंसडाउन का नाम बदलकर कालो डांडा करने के प्रस्ताव को लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है. बीजेपी और कांग्रेस इस मुद्दे पर आमने सामने आ गए हैं. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि जो समझदार लोग होते हैं वह अपने इतिहास को अपनी धरोहरों को बचाकर रखते है. इतिहास गवाह है जिन-जिन लोगों ने अपने इतिहास को खुर्द-बुर्द करने की कोशिश की है, वह देश आज बहुत पीछे हैं. नाम बदलने से अच्छा होता कि वहां की सुविधाएं बढ़ाई जाती. वीरों के नाम से बड़े इंस्टिट्यूट खोले जाते अस्पताल का उच्चीकरण होता.


लैंसडाउन का अपना एक नाम है. करन माहरा का कहना है कि मैं मुख्यमंत्री से उम्मीद करूंगा कि वह लैंसडौन में 300 नाली में बना एक स्कूल है. जिसे कि तोड़ दिया गया उसके लिए पैसा जारी करवाएं वो ऐतिहासिक धरोहर भी है. अगर उस इंटर कॉलेज को भव्य और आवासीय बनाया जाए तो, नाम बदलने से ज्यादा बेहतर होगा. वहां के छात्रों को उसका फायदा होगा.


WATCH LIVE TV