हेमकान्त नौटियाल /उत्तरकाशी: उत्तरकाशी से एक बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है जहां उत्तरकाशी गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग में एक बस दुर्घटना में कई लोग घायल हो गए, जिसके बाद सभी घायलों को जिला अस्पताल उत्तरकाशी में भर्ती कराया गया. अस्पताल के डॉक्टरों ने 5 गंभीर घायल लोगों को उपचार के लिए एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुल 29 लोग सवार 
इस बस दुर्घटना में तीन महिला यात्रियों की मौत हुई है और 26 लोग घायल हुए हैं. दुर्घटनाग्रस्त बस में चालक व परिचालक सहित कुल 29 लोग सवार थे. वही डॉक्टर का कहना है कि जो लोग गंभीर रूप से घायल है उनके उपचार के लिए एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया है बाकी अन्य घायलों का उपचार उत्तरकाशी जिला अस्पताल में ही किया जा रहा है.


अचानक संतुलन बिगड़ा 
आपको बता दें कि श्रद्धालुओं से भरी बस मंगलवार की रात गंगनानी के पास पहुंची ही थी कि बस का अचानक से संतुलन बिगड़ गया. जिसके चलते बस 20 फीट गहरी खाई में जा गिरी और बस के गिरते ही चारों तरफ चीखपुकार मच गई. घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, पुलिस, एंबुलेंस, राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची. घटनास्थल से 15 लोगों को सुरक्षित निकाला गया. लोगों ने बताया कि नीचे गिरते हुए बस पेड़ पर अटक गई, जिससे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ.


उत्तराखंड के सीएम ने क्या लिखा
इस घटना के बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपने X पर लिखा कि गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास बस दुर्घटना का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ. घटनास्थल पर स्थानीय प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में जुटी हुई हैं. जिला प्रशासन को तेजी के साथ राहत एवं बचाव अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही जिला अस्पताल समेत हायर सेंटर को अलर्ट रहने और आवश्यकता पड़ने पर एयरलिफ्ट करने हेतु भी प्रशासन को निर्देशित किया है. बाबा केदार से सभी के सकुशल होने की कामना करता हूं.

और पढ़ें- UP Byelection: क्या सपा से हिसाब चुकता कर पाएगी भाजपा, यूपी की 16 सीटों पर उपचुनाव में फिर बड़ा इम्तिहान