वाराणसी: यूपी के वाराणसी सड़कों एक ऐसा पोस्टर लगा है, जो न सियासतदारों का है और ना ही कि धर्म सम्प्रदाय का. यह एक ऐसा पोस्टर है जो इंसान और जानवरों के बीच प्रेम को दर्शाता है. यह पोस्टर शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है. पोस्टर में एक फीमेल डॉग का फोटो चस्पा है जिसपर लिखा है कि डॉग को ढूंढ कर लाने वाले को 5 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: स्टेट यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की मनमानी रोकने के लिए UGC ने उठाया अहम कदम


पूरा परिवार है निराश
दरअसल, वाराणसी के निराला नगर कॉलोनी के लेन नम्बर 5 में रहने वाले हिम सिंह की एक साल की डॉग है, जिसका नाम कुकी है. कुकी 28 जनवरी को अचानक लापता हो गई. हिम सिंह का परिवार लगातार उसका पता लगाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन अब तक कुकी का कोई पता नहीं चल पाया है. इससे निराश हो कर होकर हिम सिंह ने अपनी डॉगी की फोटो लगाकर पोस्टर बनवाए और निरालानगर कॉलोनी की हर दीवर पर लगवा दिए गए. 


ये भी पढ़ें: कोर्ट का फैसलाः नाबालिग ने की है अपनी मर्जी से शादी, तो बालिग होने तक नहीं रह सकती पति के साथ


पोस्ट पर लिखा है हिम सिंह का नाम, पता और इनाम
पोस्टर में साफ-साफ लिखा है कि कुकी 28 जनवरी को गायब हुई है और उसे ढूंढ कर लाने वाले या सूचना देने वाले को 5 हजार रुपये इनाम में दिए जाएंगे. इसके अलावा, पोस्टर पर हिम सिंह का नाम, पता और फोन नंबर भी दिया गया है. परिजनों का कहना है कि कुकी उनके परिवार का अहम हिस्सा है. उसके घर में न होने से पूरी परिवार निराश है. कुकी केवल एक साल की है, फिर भी पूरे परिवार का ध्यान रखती थी और सबसे साथ परिवार की तरह रहती थी. ऐसे में उसके गायब होने से पूरा परिवार दुखी है और उसे ढूंढने में लगा है. 


ये भी पढ़ें: चौरी-चौरा कांड से गोरखनाथ पीठ का भी रहा है गहरा नाता, जानिए इसके पीछे की कहानी


पोस्टर लगने से परिवार की बढ़ीं उम्मीदें
परिवार ने उम्मीदें बांधी हुई हैं कि शहर में कुकी का पोस्टर लगाने से जल्द ही उसका पता लग जाएगा. इसलिए उन्होंने ढूंढने वाले को इनाम देने का फैसला लिया है. अब परिवार को इंतजार है कि कुकी जल्द घर वापस लौट आए. 


WATCH LIVE TV