Akhilesh Yadav on Kashi Vishwanath Temple: वाराणसी में काशी विश्‍वनाथ मंदिर में पुलिसकर्मी पुजारी के भेष में तैनात रहेंगे. पुजारी के भेष में पुलिसकर्मी मंदिर और गर्भगृह में सुरक्षा का ध्‍यान देंगे. वाराणसी पुलिस कमिश्‍नर के इस फैसले पर यूपी में विवाद छिड़ गया है. समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने सवाल खड़े किए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अखिलेश यादव ने उठाए थे सवाल 
सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म X पर लिखा, पुजारी के भेष में पुलिसकर्मियों का होना किस पुलिस मैन्‍युअल के हिसाब से सही है. इस तरह का आदेश देने वालों को निलंबित किया जाए. कल को इसका लाभ उठाकर कोई भी ठग भोली-भाली जनता को लूटेगा तो उप्र शासन-प्रशासन क्या जवाब देगा?. सपा अध्‍यक्ष ने इसकी निंदा की है. अखिलेश यादव ने अपने पोस्‍ट में एक वीडियो क्लिप भी साझा किया है. इसमें पुलिसकर्मी भगवा वस्‍त्र में व्‍यवस्‍था संभालते दिख रहे हैं. 


धोती कुर्ता और सलवार कमीज में तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी 
बता दें कि वाराणसी पुलिस कमिश्‍नर मोहित अग्रवाल की ओर से मंदिर में धोती कुर्ता पहने माथे पर त्रिपुंड लगाए पुरुष पुलिसकर्मियों और सलवार कमीज में महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती के निर्देश दिए गए है. वाराणसी पुलिस कमिश्‍नर ने कहा कि काशी विश्‍वनाथ मंदिर में देश ही नहीं विदेश से भी भक्‍त दर्शन करने आते हैं. लोग पुजारियों के प्रति सम्‍मान रखते हैं. ऐसे में मंदिर के गर्भगृह में पुजारी के भेष में पुलिस‍कर्मी को तैनात करने का फैसला किया गया है. 


काशी विश्‍वनाथ कॉरिडोर बनने के बाद श्रद्धालुओं की संख्‍या बढ़ी 
बता दें कि काशीव विश्‍वनाथ कॉरिडोर निर्माण के दो अब तक 16 करोड़ भक्‍त दर्शन करने वाराणसी पहुंच चुके हैं. बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए किसी भी भक्त को परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए पूरे परिसर में पुलिकर्मियों की तैनाती की गई है. ड्यूटी के दौरान गर्भगृह के अंदर तैनात जवान गेरुआ वस्त्र और ओम लिखा दुपट्टा ओढ़े नजर आएगा. भगवान विश्वनाथ मंदिर परिसर में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी आठ-आठ घंटों की लगती है.