वाराणसी: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे में शहर को कई बड़ी सौगात दीं. उन्होंने काशी विश्वनाथ में पूजा के बाद पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर 74 किलो लड्डू बांटे. इससे पहले सीएम योगी ने सोमवार को दौरे के पहले दिन अधिकारियों से विकास कार्यों की जानकारी ली. सीएम योगी ने कानून व्यवस्था और विकास कार्यों के संबंध में समीक्षा बैठक की. इसके बाद वाराणसी में चल रहे विकास कार्यों का भी सीएम योगी ने स्थलीय निरीक्षण किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सारंगनाथ महादेव मंदिर के जीर्णोद्धार का जायजा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस में विकास कार्यों के साथ ही कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक करने के बाद सारनाथ गए. जहां पर सारंगनाथ महादेव मंदिर पर चल रहे जीर्णोद्धार का भी जायजा लिया. सीएम योगी ने करीब 20 मिनट तक जानकारी ली, जहां मंत्री रवींद्र जायसवाल, मेयर अशोक तिवारी से लेकर स्थानीय अधिकारियों की मौजूदगी रही. निरीक्षण के बाद पार्टी के लोगों के साथ फोटो भी शूट करवाया. 


सीएम योगी के दौरे का दूसरा दिन 
दूसरे दिन की बात करें तो सीएम योगी सुबह बाबा कालभैरव मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे. उन्होंने बाबा विश्वनाथ के दरबार में उपस्थिति दर्ज कराई. तय कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी के 74 वें जन्मदिन पर 74 किलो लड्डू वितरण किए. सीएम योगी ने इसके अलावा दशाश्वमेध घाट पर स्वच्छता अभियान की भी शुरुआत की. पीएम के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया. वो कटिंग मेमोरियल भी गए. पीएम विश्वकर्मा योजना के लाभार्थियों को सीएम योगी ने प्रमाण पत्र वितरित किया. क्यूआर कोड से कूड़ा उठाने और किराए का नए सिस्टम का उद्घाटन करने के साथ नई योजनाओं की शुरुआत की.


और पढ़ें- PM Modi 74th Birthday: पीएम मोदी को जन्‍मदिन पर ऐसे भेजें शुभकामना संदेश, सीधे पहुंचेगा आपका बर्थडे मैसेज