Ghazipur News: गाजीपुर के लिए यह गर्व का क्षण है कि हॉकी इंडिया लीग की नीलामी में जिले के खिलाड़ियों काे चयनित किया गया है. इस उपलब्धि ने न केवल जिले बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश को गौरवान्वित किया है. हॉकी इंडिया लीग में गाजीपुर के सात हॉकी खिलाड़ियों की बोली लगाई गई है. इस नीलामी में ओलंपिक खेल में भाग ले चुके गाजीपुर के राजकुमार पाल को दिल्ली एसजी पाइपर्स ने 40 लाख रुपये में खरीदा, जो कि यूपी के लिए सबसे ज्यादा बोली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अन्य खिलाड़ियों की बोलियां 
ओलंपियन ललित उपाध्याय को यूपी रुद्रा ने 28 लाख में, उत्तम सिंह को तमिलनाडु टीम ड्रैगन्स ने 23 लाख में, चन्दन यादव को 6.20 लाख, पवन राजभर को 5 लाख और आशु मौर्य को 2 लाख में खरीदा. इसके अलावा, लोदी सिंह द्वारिका सिंह हॉकी स्टेडियम अठगांवा के मिडफील्डर विष्णु कांत सिंह को टीम गोनसिखा ने 20 लाख में खरीदा. 


खिलाड़ियों का ओलंपिक में चमकने की उम्मीद
लोदी सिंह द्वारिका सिंह हॉकी स्टेडियम के आलोक सिंह ने बताया कि गाजीपुर के खिलाड़ियों में खेल का निखार आ रहा है. उन्होंने कहा कि आगामी ओलंपिक में कई खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखाएंगे. अनिकेत सिंह मेघबरन सिंह स्टेडियम करमपुर ने इस बात पर गर्व जताया कि गाजीपुर के सात खिलाड़ियों का हॉकी लीग में खेलना एक बड़ी उपलब्धि है.


खिलाड़ियों को मिलेगी नई उड़ान
राजकुमार पाल ने एनबीटी ऑनलाइन से बातचीत में कहा कि सात साल बाद हॉकी लीग के लिए बोली लगाई गई है, जो खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन का अवसर देगी और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देगी. यह आयोजन युवा खिलाड़ियों के लिए हॉकी में करियर बनाने के प्रति रुचि को भी बढ़ाएगा. 


इसे भी पढ़े: Deepawali 2024: 31 अक्टूबर या 1 नवंबर पूरे देश में कब मनाई जाएगी दीपावली, काशी के बैठक में हुआ तय


 


इसे भी पढ़े: Jaunpur News: सर्राफा व्यवसायी विक्रांत सेठ की हत्या का पर्दाफाश, प्रेमिका के चक्कर में दोस्त ने मारी दोस्त को गोली