IT Raid in Varanasi: वाराणसी/अनुज सिंह: वाराणसी में सर्राफा कारोबारी नारायण दास सर्राफा (Narayan Das Bullion Traders) के ठिकानों पर मंगलवार की सुबह इनकम टैक्स ने ताबड़तोड़ छापेमारी की. सुबह के वक्त आईटी टीम के सदस्य मेहमान बनकर बेल बजाते हुए अंदर घुसे. इस छापेमारी से इलाके में हड़कंप मच गया है. जानकारी के अनुसार भेलूपुर स्थित आवास पर पुलिस समेत टीम मौजूद है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया यह भी जा रहा है कि यह छापेमारी गोल्ड बिजनेस में टैक्स चोरी के मामले में हुई. लखनऊ और बनारस की टीम की संयुक्त छापेमारी की है. गोरखपुर के हनी ज्वेलर्स (Honey Jewellers) के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है. घंटाघर स्थित सर्राफा कारोबारी के प्रतिष्ठानों पर ये रेड डाली गई है. टैक्स चोरी की आशंका में ये आईटी रेड पड़ी है.


नारायण दास सराफा वाराणसी के एक सोने के आभूषणों के प्रतिष्ठित व्यापारी है. बनारस के साथ - साथ लखनऊ समेत कानपुर में भी इनके कई शोरुम है.  इनकम टैक्स की छापेमारी का कारण बताते हुए कहा है कि यह छापेमारी गोल्ड व्यवसाय में टैक्स चोरी के मामले में की गई है. उन्होंने कहा कि हमें व्यवसाय में टैक्स चोरी की इनपुट मिली थी. जिसके बाद हमने कार्रवाई की.


गोरखपुर के हनी ज्वैलर्स पर तीसरे दिन भी इनकम टैक्स की रेड जारी रही. सूत्रों के अनुसार, 16 किलो सोना और 70 क्विंटल चांदी का नहीं मिला हिसाब. किताब. टैक्स चोरी की सबूत जुटा रही है टीम.


पिछले कुछ दिनों में बनारस, कानपुर, गोरखपुर समेत कई शहरों में आईटी विभाग, जीएसटी टीम और ईडी की टीमों ने अलग-अलग छापेमारी की है. त्योहारों के समय ऐसी कार्रवाई से सर्राफा बाजारों में हड़कंप मचा है. वहीं रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी में आजम खां के करीबियों के यहां भी इसी महीने की शुरुआत में रेड डाली गई थी. इस मामले में अघोषित लेनदेन का पता चलने का दावा किया गया है. 


Watch: वाराणसी में बड़े सर्राफा व्यापारी के यहां छापेमारी, मचा हड़कंप



इनकम टैक्स की टीम मंगलवार सुबह सबेरे नारायण दास सराफा के वाराणसी स्थित शोरूम पहुंची. और दुकान की शटर गिराकर कार्यवाई कराना शुरु कर दिया. इनकम टैक्स की कार्यवाई से पूरे बाजार में हड़कप मच गया. फिलहाल जानकारी के अनुसार नारायण दास सराफा भेलूपुर स्थित आवास पर पुलिस समेत टीम मौजूद है.  
 
यह भी पढ़ें-   Hardoi: महिला अफसर ने बीजेपी विधायक पर लगाए अभद्रता के आरोप, ड्राइवर से मारपीट भी की, जानें मामला