Varanasi News: बाबा काशी विश्वनाथ के महंत कुलपति तिवारी का बुधवार को निधन हो गया. उनकी मौत की वजह हार्टअटैक बताई जा रही है. 80 वर्ष की उम्र में उन्होंने आखिरी सांस ली. महंत कुलपति तिवारी के निधन की खबर मिलते ही काशी में शोक की लहर दौड़ गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लंबे समय से थे बीमार
जानकारी के मुताबिक वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे. रवींद्रपुरी स्थित एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. जहां बुधवार को उन्होंने अंतिम सांस ली. उनका अंतिम संस्कार मणिकर्णिका घाट पर किया जाएगा. अंतिम यात्रा टेढ़ीनीम स्थित महंत आवास से निकलेगी.


वजूखाने में शिवलिंग का किया था दावा
बता दें कि काशी विश्वनाथ मंदिर के महंत कुलपति तिवारी तब सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने वजूखाने के भूतल में स्वयंभू शिवलिंग होने का दावा किया था. कुलपति तिवारी ने ये मांग की थी कि काशी विश्वनाथ धाम परिसर में नंदी के मुख के सामने जो दरवाजा है, उसे खुलवाकर बाबा विश्वेश्वर महादेव की पूजा करने दी जाए.


चार दिन पहले वाराणसी 22 जून को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का मुहूर्त निकालने वाले काशी के पंडित लक्ष्मीकांत दीक्षित का निधन हो गया था. उन्होंने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होकर 121 वैदिक ब्राह्मणों का नेतृत्व किया था. उनकी मौत की खबर मिलने के बाद काशी के लोगों में शोक की लहर दौड़ पड़ी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी उनकी मौत पर शोक व्यक्त किया था.


 


(अपडेट जारी है) 


यह भी पढ़ें - Kebab Controversy: काशी में 900 साल पहले आया कबाब, तो क्या 300 साल बाद आए मुगलों का दावा झूठा? छिड़ा नया विवाद


यह भी पढ़ें -  Yogi Cabinet : वाराणसी से जुड़े 215 गांवों के लोग रातोंरात करोड़पति, शहर में शामिल होते ही आ गए अच्छे दिन