PM Modi Varanasi Visit: दिवाली से पहले उत्तर प्रदेश सरकार बनारस के पटरी कारोबारियों को सौगात देने जा रही है. दरअसल मैदागिन स्थित टाउनहॉल में नए शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाया गया है. यहां पटरी कारोबारियों को दुकानें दी जाएंगी. एक बार जब पटरी कारोबारी दुकानों में शिफ्ट हो जाएंगे तो ट्रैफिक से जुड़ी समस्या भी दूर हो जाएगी. यही नहीं पटरी कारोबारी एक बार दुकान पा जाएंगे तो अपना कामकाज भी अच्छे तरीके से चला सकेंगे. इस नए शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का फायदा यह रहेगा कि काल भैरव और काशी विश्वनाथ मंदिर के रास्ते में लगने वाला जाम भी कम हो जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विदित को कि रविवार को पीएम मोदी के दौरे में इस शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन भी होगा. इस समय टाउनहॉल पार्क से जुड़े रास्ते पर पटरी कारोबारी दुकानें लगाते हैं. दिवाली के बाद यह लोग नई जगह दुकान लगाएंगे. आपको बता दें कि मैदागिन पूर्वांचल की सबसे बड़ी गल्ला मंडी और दवा मंडी है. अब नए शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का लाभ इन लोगों को होने जा रहा है. टाउनहॉल पार्की की सीमा से सटे दुकानदारों के लिए शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाया गया है. इसमें बेसमेंट है, जी प्लस का भवन है.


यह कॉम्प्लेक्स 220 वर्ग मीटर में फैला होगा. जिसमें कि 58 दुकानों के लिए जगह है. यहां शौचालय समेत बाकी सुविधाएं भी होंगी. विदित हो कि पहले ही यूपी सरकार ने टाउनहॉल में नई पार्किंग बनवा दी है. इससे यहां यातायात करने वालों को आराम पहुंचा है. यहां बनी पार्किंग में 240 चार पहिया वाहन और 120 दो पहिया वाहन आ सकते हैं.


फिलहाल दुकानदार चिंतित हैं कि उनको दुकान खरीदनी होगी या किराया देना होगा. वे चाहते हैं कि दुकानदारों के हित को ध्यान में रखते हुए सरकार काम करे. फिलहाल 53 दुकानें शिफ्ट होंगी. एक बार दुकानदार शिफ्ट हो जाएं तो सड़क भी चौड़ी की जाएगी. जिससे आवाजाही सरल हो जाएगी.