शक्तिशाली रत्न पन्ना से खुल सकती है किस्मत (Ratna Shastra)

Padma Shree Shubham
Apr 09, 2024

शक्तिशाली रत्न

ज्योतिष शास्त्र की माने तो बुध ग्रह का रत्न पन्ना को माना गया है जो बुध वाणी, बुद्धि के साथ ही व्यापार के लिए उत्तरदायी है.

आर्थिक स्थिति

पन्ना रत्न को अच्छी आर्थिक स्थिति करने, जीवन में खुशी बनाए रखना, सफलता पाने के लिए बहुत मददगार माना गया है.

कुंडली में बुध की स्थिति

रत्‍न शास्‍त्र की माने तो पन्ना एक शक्तिशाली रत्न है जो कुंडली में बुध की स्थिति को बलशाली करता है. बुद्धि, तर्क, संवाद के साथ ही यहा धन का भी कारक है.

पन्‍ना

कुंडली में अगर बुध की अंर्तदशा या महादशा हो तो पन्‍ना धारण करना लाभदायी हो सकता है. व्‍यापार के लिए बुध ग्रह कारक है ऐसे में कारोबारियों के लिए भी यह अच्छा होता है.

सही निर्णय

पन्ना का प्रभाव इतना शक्तिशाली होता है कि इसे धारण करने से व्यक्ति में सही निर्णय लेने की क्षमता आती है और कारोबार में बड़े लाभ हो सकते हैं.

शुभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या या मिथुन लग्न के जातक पन्ना रत्न धारण कर सकते हैं, इनके लिए यह शुभ हो सकता है. हालांकि विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें.

पन्ना रत्न धारण करना

अगर 8वें या 12वें भाव में बुध ग्रह नहीं दिखता हो तो पन्ना रत्न धारण करने को कहा जाता है. मंगल, शनि, राहु या केतु संग बुध कुंडली में हो तो पन्ना रत्न धारण किया जा सकता है.

स्वामी बुध

जिसकी कुंडली में ग्रह 6वें, 8वें के साथ ही 12वें भाव का स्वामी बुध हो वो पन्ना रत्न धारण करने से बचें. हालांकि हमेशा ही कोई भी रत्न धारण करने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर ले लें.

Disclaimer

यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

VIEW ALL

Read Next Story