बॉलीवुड हस्तियों का जमावड़ा

काशी की धरोहर बुनकर को अलग पहचान दिलाने के लिए पहल की जा रही है. बुनकर शिल्प और हथकरघा को बढ़ावा देने को लेकर दो दिवसीय फैशन शो का आयोजन किया जा रहा है. इसमें बॉलीवुड हस्तियों का जमावड़ा लगेगा.

Zee News Desk
Apr 11, 2024

20 देशों के राजदूत

इस आयोजन में काशी में 20 देशों के राजदूत काशी में बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने के साथ गंगा घाटों पर होने वाली आरती में शामिल होंगे. इसके बाद यानी 14 अप्रैल को बॉलीवुड सितारें अपना जलवा बिखेरेंगे.

काशी विश्वनाथ मंदिर

पहले दिन के कार्यक्रम में देश विदेश से आने वाले अतिथि को काशी विश्वनाथ मंदिर, बनारस के सभी घाट और शाम के समय गंगा आरती के लिए दर्शन का इंतजाम किया गया है. वहीं अगले दिन फाउंडेशन के द्वारा एक भव्य फैशन शो का आयोजन करवाया जाएगा.

बुनकर समाज

जानकारी के मुताबिक इस अवसर पर बुनकर समाज के लोग बढ़ चढ़कर भाग ले रहे हैं और उन्हें शो में हिस्सा लेकर बहुत कुछ सीखने को मिलेगा.

मनीष मल्होत्रा, कृति सेनन

इसमें मनीष मल्होत्रा, कृति सेनन और बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह बुनकर समाज के लोगों द्धारा बनाई गई ड्रेसों को रैंप पर कैटवॉक करते हुए नजर आएंगे.

13और 14 अप्रैल

मीडिया को जानकारी देते हुए राज्य सभा सांसद सतनाम संधू ने कहा की आने वाली 13और 14 अप्रैल को फॉन्डेशन के द्वारा एक फैशन शो का आयोजन किया जा रहा है.

इन्डियन miniorty फाउंडेशन

मेगाशो का आयोजन इन्डियन miniorty फाउंडेशन द्वारा करवाया जा रहा है. इसकी जानकारी राज्यसभा सांसद सतनाम सिंह संधू ने दी.

धरोहर काशी

वाराणसी जिले में फैशन को बढ़ावा देने के लिए धरोहर काशी फ़ैशन का आयोजन किया जा रहा है . इस अवसर पर 20 देशों के राजदूत की पहुंचने की भी संभावना है.

अभिनेता रवि किशन

नमो घाट पर होने वाले धरोहर काशी फ़ैशन शो में भोजपुरी गायक व अभिनेता रवि किशन सांस्कृतिक और संगीमय प्रस्तुति देंगे

फ़ैशन शो

इस फ़ैशन शो में काशी का बुनकर समुदाय अपने हस्तशिल्प का प्रदर्शन करेगा. दरअसल यह आयोजन बनारस हैंडलूम की सदियों पुरानी विरासत को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आगे ले जाने का प्रयास है.

VIEW ALL

Read Next Story