नोएडा से 60 किमी दूर ये शहर, जहां दानवीर कर्ण रोज दान करते थे 50 किलो सोना

Rahul Mishra
Aug 06, 2024

बुलंदशहर

वीकेंड में घूमने जाना किसको नहीं पसंद होता है. आज हम आपको बुलंदशहर में घूमने वाली कुछ बढ़िया जगह बताएंगे.

आहाड़

आहाड़ और बुलंदशहर की दूरी 52 किमी है जहां आप आराम से कार या बस से जा सकते है. ये भगवान शिव और देवी अंवतिका के मंदिरों के लिए प्रसिद्ध है.

अनूपशहर

अनूपशहर और बुलंदशहर के बीच की दूरी 42 किमी है. अनूपशहर घूमने का सबसे अच्छा समय फरवरी, मार्च, अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर है. इसे छोटी काशी भी कहा जाता है.

खुर्जा

खुर्जा बुलंदशहर सिटी से 17 किमी दूर है. आप ऑटो रिक्शा और बस से भी यहां जा सकते है. खुर्जा दिल्ली से 85 किमी दूर स्थित है और ग्रैंड ट्रंक रोड से दिल्ली और अलीगढ़ से जुड़ा हुआ है.

चोल

चोल बुलंदशहर सिटी से 11 किमी दूर स्थित एक छोटा सा गांव है. वहां घूमने के लिए बिबकोल चोल पोलियो वैक्सीन फैक्ट्री एक प्रमुख पर्यटक स्थल है.

कर्णवास

बुलंदशहर के करीब यह जगह महाभारत के दानवीर कर्ण ने नाम पर है. यहां वो 50 किलो तोला सोना रोज दान करते थे.

बेलोन

बेलोन मंदिर बुलंदशहर के प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है जहां भक्त देवी सर्व मंगला से आशीर्वाद लेने जाते है.

सिकंदराबाद

सिकंदराबाद बुलंदशहर सिटी से 18 किमी दूर स्थित है. यहां सीमेंट, फार्मास्यूटिकल्स, पेंट्स, इलेक्ट्रॉनिक, स्टील और टेक्सटाइल सहित अन्य फैक्ट्री बनी हुई हैं.

वलीपुरा

वलीपुर गंगा नदी के घाट पर स्थित एक अनोखा गांव है. यहां का वन चेतन केंद्र शांत है और यात्रियों को शांतिपूर्ण अनुभव देता है.

डिस्क्लेमर

यह केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से राय का विकल्प नहीं है. zee upuk इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

VIEW ALL

Read Next Story