क्या अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान? बने ये समीकरण

Zee News Desk
Oct 27, 2023

वर्ल्डकप 2023 में जहां टीम इंडिया विजयी रथ पर सवार है, वहीं चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान का अब तक का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है.

पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एड़ी से चोटी तक का जोर लगाना होगा. टीम ने अब तक 5 मैच खेले हैं, जिसमें उसे 3 में हार मिल चुकी है.

अगर उसे सेमीफाइनल की रेस में बने रहना है तो अगले 4 मुकाबले हर हाल में जीतने होंगे. यानी अब पाक टीम के सामने करो या मरो की स्थिति है.

अगर इनमें से एक भी मैच में उसे हार का सामना करना पड़ता है तो सेमीफाइनल के दरवाजे लगभग बंद हो जाएंगे.

अंकतालिका पर नजर डालें तो पाकिस्तान अभी 4 अंकों के साथ छठवे पायदान पर है. उसका नेट रनरेट -0.400 है.

पाकिस्तान अगर एक भी मैच हारती है तो वह 10 अंकों पर रह जाएगी. ऐसे में उसे किस्मत का सहारा चाहिए होगा. वहीं अगर उसने चारों मैच जीत लिए तो 12 अंकों के साथ उसकी संभावनाएं बढ़ जाएंगी.

27 अक्टूबर को पाकिस्तान का सामना जबरदस्त फॉर्म में चल रही दक्षिण अफ्रीका की टीम से होना है. ऐसे में उसके लिए यह मुकाबला आसान नहीं रहने वाला है.

वर्ल्डकप में दोनों टीमें के आंकड़ों पर नजर डालें तो अब तक दोनों टीमें 5 बार आमने-सामने आई हैं, जिसमें 3 मैच साउथ अफ्रीका जबकि 2 मैच पाकिस्तान के खाते में गए हैं.

वनडे के ओवरऑल आंकड़ों में भी पाकिस्तान पर दक्षिण अफ्रीका की टीम भारी पड़ती है, दोनों के बीच अब तक 81 मैच हुए हैं, जिसमें 50 मैच साउथ अफ्रीका ने जीते हैं जबकि पाक के खाते में 30 मैच गए.

आखिरी 10 मैचों की बात की जाए तो यहां साउथ अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान क पलड़ा भारी है. पाक टीम ने 6 मैच जीते हैं जबकि साउथ अफ्रीका 4 मैच जीत पाई है.

VIEW ALL

Read Next Story