कौन हैं रामायण की सीता के 'असली राम', दिल छू लेगी ये लवस्टोरी

Sumit Tiwari
May 01, 2024

दीपिका चिखलिया

रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया को आप सभी लोग जानते होगें, इस धारावाहिक से उन्होंने सबके दिलों में जगह बनाई थी.

हेमंत टोपीवा

पर क्या आप दीपिका चिखलिया की प्रेम कहानी के बारे में जानते है. ये पहली बार हेमंत टोपीवाला से कब मिली थी.

फिल्म

दीपिका चिखलिया एक को एक फिल्म में काम कर रही थी. दीपिका को उस फिल्म में एक काजल ब्रांड का विज्ञापन करना था.

विज्ञापन

जिस दिन उस विज्ञापन की शूटिंग होनी थी उस दिन काजल बनाने वाली उस कंपनी के मालिक का बेटा हेमंत टोपीवाला भी वहां शूटिंग देखने आया.

पहली मुलाकात

उस दिन पहली दफा दीपिका चिखलिया की मुलाकात हेमंत टोपीवाला से हुई. पहले दिन तो इनके बीच सिर्फ हाय-हैलो और करियर को लेकर कुछ बातें हुई.

फिल्म की शूटिंग

फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद इन दोनों की काफी दिनों तक कोई मुलाकात नहीं हुई फिर काफी दिनों बाद साल 1991 में एक फैमिली फ्रेंड के ज़रिए एक दफा फिर से दीपिका चिखलिया और हेमंत टोपीवाला एक-दूजे से मिले.

जीवनसाथी

यहां पर दीपिका चिखलिया ने हेमंत से अपने दिल की बात कह दी. दीपिका ने फैसला किया कि वो हेमंत टोपीवाला को अपना जीवनसाथी बनाएंगी.

रामायण की सीता

हेमंत टोपीवाला ने भी अपने घरवालों को खबर दे दी थी कि वो रामायण की सीता को उनकी बहू बनाना चाहते हैं.

शादी

उसी साल 22 नवंबर को धूमधाम से दीपिका चिखलिया और हेमंत टोपीवाला जी की शादी हो गई. इनकी शादी में फिल्म इंडस्ट्री की कई हस्तियों ने शिरकत की थी.

टीवी सीरियल

दीपिका चिखलिया ने रामायण के बाद कई टीवी शोज किए हैं, जिसमें रामानंद सागर का सीरियल विक्रम और बेताल, दादा दादी की कहानी, लव कुश, द स्वोर्ड ऑफ़ टीपू सुल्तान अन्य इस लिस्ट में शामिल हैं.

'सुन मेरी लैला'

दीपिका चिखलिया ने साल 1983 में फिल्म 'सुन मेरी लैला' से इंडस्ट्री में कदम रखा था.

इतनी फिल्मों किया काम

इसके बाद 'भगवान दादा' (1986), 'आशा ओ भालोबाशा' (बंगाली, 1989), 'खुदाई' (1994), 'चीख' (1986),'रात के अंधेर में' (1987) और 'नांगल' (तमिल, 1992) जैसी फिल्मों इस लिस्ट में शामिल हैं.

VIEW ALL

Read Next Story