लिव इन रिलेशन पर भड़क गए प्रेमानंद महाराज

Padma Shree Shubham
Jul 01, 2024

सत्संग में भक्त

प्रेमानंद जी महाराज के सत्संग में भक्त अपने सवाल पूछते हैं. इसी तरह एक सवाल लिव-इन रिलेशनशिप पर भी पूछा गया.

महाराज जी मेरा एकलौता बेटा

एक भक्त ने सवाल पूछा कि 'महाराज जी मेरा एकलौता बेटा एक विवाहित स्त्री के साथ लिव इन में रहने लगा है. स्त्री के बच्चे भी हैं. भक्त ने कहा महाराज जी हमारा मन दुखी है. क्या करें?

प्रेमानंद जी महाराज

इसका जवाब देते हुए प्रेमानंद जी महाराज ने कहा कि "जिस गाड़ी का ड्राइवर ही नशे में हो वो गाड़ी फंसेगी ही. 'उस गाड़ी का एक्सिडेंट जरूर होगा.

मन का आचरण

प्रेमानंद जी महाराज ने ये भी कहा कि जमाना मोबाइल का है और अपने मन का आचरण. ये पतन है.

बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड

महाराज जी ने कहा कि 'बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड. ये नशा, वो नशा. गलत तरह का खानपान. उसकी बुद्धि भ्रष्ट हो गई है. न हो आपकी बात मानेगा और ना ही हमारी.

बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड

प्रेमानंद जी महाराज ने कहा कि ये उन्नति नहीं, पतन है. cका आज जो ये समय है क्या है? खुले शब्दों में इसे व्याभिचार प्रवृत्ति कहते हैं.

बॉयफ्रेंड के साथ

प्रेमानंद जी महाराज ने कहा कि यह क्या है? आज इस बॉयफ्रेंड के साथ, कल गर्लफ्रेंड से तो परसो उस बॉयफ्रेंड से फिर से ब्रेकअप. क्या है ये?

ह्रदय दुष्ट

ये जीवन का नाश है. पुत्र तुम्हारी सेवा करे ऐसी आशा करते हो. कभी नहीं. जब ह्रदय दुष्ट हो जाता है तो संभलना मुश्किल हो जाता है.

डिस्क्लेमर

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

VIEW ALL

Read Next Story