मां दुर्गा के इन नामों पर रखें अपनी लाडली का नाम, मिलेगा सुख और सौभाग्य

Preeti Chauhan
Apr 04, 2024

चैत्र नवरात्रि 2024

चैत्र महीने की शुरूआत हो चुकी है. चैत्र माह के शुरूआत के साथ चैत्र नवरात्रि 9 अप्रैल, 2024 से शुरू हो रहे हैं. नवरात्रि में मां दुर्गा के नौ रुपों की नौ दिन आराधना की जाती है.

बच्चे का यूनिक नाम

भारत में छोटे बच्चों को नाम रखते वक्त बहुत सी बातों का ध्यान रखा जाता है. पेरेंट्स चाहते हैं कि वो अपने बच्चों को कोई ऐसा नाम दें, जो हर तरीके से बेहतर हो.

नाम व्यक्तित्व की पहचान

कहते हैं कि हमारा नाम ही हमारे व्यक्तित्व को प्रभावित करता है. इसलिए अपनी लाड़ली के लिए आप मां दुर्गा के नाम को चुन सकते हैं.

शुभ नाम

मां दुर्गा के नाम पर रखा गया बेटी का नाम बच्चे पर भी शुभ असर डालता है. साथ ही मां दुर्गा की कृपा भी बेटी को मिलती रहेगी.

मां दुर्गा के नाम पर

मां दुर्गा के नाम पर अपनी बेटी या कन्याओं का नाम रखना बेहद शुभ माना जाता है. कोशिश करें कि आप सालों से चलते आ रहे नामों से कुछ अलग सोचकर नाम रखें.

नाम का अर्थ

आप अपनी बेटी का जो भी नाम रखें उसका अर्थ होना चाहिए. हर नाम के पीछे उसका मतलब होना चाहिए.

Baby Girl Names List

कन्याओं का नाम देवी दुर्गा के नाम पर रखना शुभ माना जाता है. अगर आप भी अपनी प्यारी बेटी के लिए शानदार नाम और लेटेस्ट नाम ढूंढ रहे हैं तो इस लिस्ट को चेक करें, जो आपकी बेटी के लिए बेस्ट हो सकती है.

बेटी के सिंपल नाम की लिस्ट

नित्या, नंदिनी, अनीका, अपर्णा, वाराही, वामिका, गौरी,गौतमी,सौम्या, शैला,शक्ति, कामाक्षी और अनंता जैसे नाम आप अपनी बेटी के लिए चुन सकते हैं. इन नामों के बहुत ही गहराई वाले अर्थ हैं, जो कन्याओं के लिए लकी हो सकते हैं.

बिटिया के लिए सिंपल नामों की लिस्ट

अगर आप अपनी बेटी के लिए सिंपल नाम चुनना चाहते हैं तो आप ,भव्या, मलिनी,सुधा,वैष्णवी, ऐशानी, गयाना, गिरीश, गावेशना, सारिका, कायरा और सोहा जैसे नाम सिलेक्ट सकते हैं.

Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

VIEW ALL

Read Next Story