प्रयागराज के टॉप 10 स्‍कूल, बच्‍चों का करा दिया एडमिशन तो संवर जाएगा जीवन

Amitesh Pandey
Apr 21, 2024

Prayagraj Top 10 School

हर मां-बाप की इच्‍छा होती है कि उनके बेटे का एडमिशन अच्‍छे स्‍कूल में हो. हालांकि, कई बार जानकारी के अभाव में बच्‍चे का ए‍डमिशन गलत स्‍कूल में हो जाता है. ऐसे में बच्‍चों के भविष्‍य के साथ खिलवाड़ भी हो सकता है. तो आइये जानते हैं प्रयागराज के टॉप 10 स्‍कूल.

ब्यॉज हाई स्कूल एंड कॉलेज

अगर आप बच्चों को 12वीं तक प्रयागराज में पढ़ाना चाहते हैं, तो यह स्कूल आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है. हालांकि, यहां पर सिर्फ लड़कों को ही प्रवेश दिया जाता है. इस स्कूल की गिनती शहर के टॉप स्कूलों में होती है.

गर्ल्स हाई स्कूल

इस स्कूल में सिर्फ लड़कियों को प्रवेश दिया जाता है. इस स्कूल में भी ICSE बोर्ड से पढ़ाई कराई जाती है.

दिल्ली पब्लिक स्कूल

यह स्कूल नैनी में स्थित है. यहां पर 12वीं तक की पढ़ाई सीबीएसई बोर्ड से कराई जाती है. इस स्कूल में आधुनिक क्लास रूम से लेकर सभी तरह की सुविधाएं छात्रों के लिए मौजूद हैं.

सेंट जोसेफ कॉलेज

यह स्कूल ताशकंद रोड, सिविल लाइंस में स्थित है. अगर आप अपने बच्चों का एडमिशन अच्छे स्कूल में कराने चाहते हैं, तो यह आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है. यहां पर ICSE बोर्ड से 12वीं तक पढ़ाई कराई जाती है.

महर्षि पतंजलि विद्या मंदिर

इस स्कूल की गिनती भी शहर के टॉप स्कूलों में होती है. यह स्कूल रसूलाबाद में स्थित है. यहां पर 12वीं तक की पढ़ाई सीबीएसई बोर्ड से कराई जाती है.

बेथनी कॉन्वेंट स्कूल

बेथनी कॉलेज की गिनती भी शहर के सबसे अच्छे स्कूलों में होती है. इस स्कूल में 12वीं तक की पढ़ाई सीबीएसई बोर्ड से कराई जाती है.

रानी रेवती देवी सरस्वती विद्या निकेतन इंटर कॉलेज

इस स्कूल की गिनती भी शहर के टॉप स्कूलों में होती है. यहां पर 12वीं तक पढ़ाई यूपी बोर्ड से होती है.

सेंट जॉन्स अकादमी

इस स्कूल की भी गिनती शहर के टॉप स्कूलों में होती है. यहां पर ICSE बोर्ड से 12वीं तक की पढ़ाई होती है.

VIEW ALL

Read Next Story