रंग-गुलाल खेल गुझिया-कचौड़ी का स्वाद चखा, अयोध्या रामलला की मनमोहक तस्वीर

Sandeep Bhardwaj
Mar 24, 2024

इस दिन मनाएं होली का पर्व

सोमवार 25 मार्च को होली का पर्व मनाया जाएगा. हिंदू पंचांग के अनुसार, हर साल फाल्गुन माह की पूर्णिमा तिथि पर रंगों का यह उत्सव मनाया जाता है.

नए मंदिर में पहली होली

अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर में रविवार 24 मार्च को भगवान श्रीराम अपनी पहली होली खेली. मंदिर परिसर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी और रंगों का उत्सव मनाया गया.

रामलला ने खेली होली

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने राम लला की तस्वीरें शेयर की हैं. राम जी की मूर्ति के सिर पर पीला रंग लगाया गया है. साथ ही फूलों से उनका भव्य श्रृंगार किया गया है.

रामलला की पहली होली

यह राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली होली है. 22 जनवरी 2024 को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की गई थी. राम लला की पहली होली का उत्सव भक्तों के लिए बहुत खास है.

सोशल मीडिया पर वायरल रामलला की फोटो

सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर रामलला की होली की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. लोग रामलला की सुंदरता और भक्तों के उत्साह की तारीफ कर रहे हैं.

कल भी खेलेंगे होली

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि रामलला सोमवार 25 मार्च को भी होली खेलेंगे. इसके लिए खास तैयारियां भी की गई हैं.

मुख्यमंत्री ने भेजा खास गुलाल

रामलला के लिए खास सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा स्पेशल हर्बल गुलाल भेजा गया है.

भोग

रामलला को खास गुजिया, कचौड़ी, पूड़ी- सब्जी और ठंडाई का भोग भी लगाया जाएगा.

कचनार के फूलों का गुलाल

अपने भव्य नए मंदिर में पहली बार रामलला होली खेलेंगे. रामलला के लिए मुख्यमंत्री योगी के द्वारा कचनार के फूलों से गुलाल तैयार किया गया है. ये गुलाल बहुत ही खास है.

होली के गीत

सोमवार को होने वाले होली कार्यक्रम मे होली के गीत भी होंगे और उन गीतों के बीच भक्तिमय माहौल में राम भक्त भी रामलला के दरबार में एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर उत्सव का आनंद उठाएंगे.

VIEW ALL

Read Next Story