सोमवार को करें ये अचूक उपाय शादी में आ रही अड़चन होगी दूर, घर में जल्द बजेगी शहनाई

May 20, 2024

शिव जी का दिन

सोमवार का दिन भगवान शंकर को समर्पित होता है. इस दिन भगवान शिव और मां पार्वती के निमित्त व्रत रख विधि-विधान से पूजा की जाती है.

शिव पुराण

शिव पुराण में निहित है कि भगवान शिव की पूजा करने से साधक के सकल मनोरथ सिद्ध हो जाते हैं.

भगवान शिव की पूजा

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि सभी देवी देवताओं में भगवान शिव जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं इसलिए महादेव को भोलेनाथ भी कहा जाता है

विशेष उपाय

ज्योतिष शास्त्र में सोमवार के दिन विशेष उपाय करने का भी विधान बताया गया है. सोमवार के कुछ उपाय करने से महादेव प्रसन्न होते हैं.

शिवलिंग पर दूध और जल

सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध और जल चढ़ाएं, फिर गौरी-शंकर रुद्राक्ष अर्पित करें. इसके बाद घी, शक्कर, गेहूं के आटे का भोग लगाकर आरती करें.

आर्थिक स्थिति

आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए सूर्योदय के समय शिवलिंग का गन्ने के रस से अभिषेक करें और प्रदोष काल में शहद की धारा अर्पित करें.

धन संबंधित समस्याओं का अंत

रुद्राक्ष की माला से सुबह शाम 'ॐ नमो धनदाय स्वाहा' मंत्र का जप करें. ऐसा करने से धन संबंधित समस्याओं का अंत होगा.

कुंडली में चंद्रमा मजबूत

सोमवार के दिन भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा करें. इस समय कच्चे दूध से भगवान शिव का अभिषेक करें. इस उपाय को करने से कुंडली में चंद्रमा मजबूत होता है।

संतान के लिए उपाय

अगर किसी शादीशुदा जोड़े को संतान की प्राप्ति नहीं हो रही है तो आटे से शिवलिंग बनाएं और सभी पर कम से कम ग्यारह बार जलाभिषेक अवश्य करें. ये उपाय आपकी सूनी गोद को जरूर भर देगा.

घर आएगा रिश्ता

आपकी शादी में कोई बाधा लगातार आ रही है तो इस दोष को दूर करने के लिए शिवलिंग पर केसर वाला दूध चढ़ाएं. जल्द ही आपके घर अच्छा रिश्ता आएगा.

Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

VIEW ALL

Read Next Story