दिल्ली पब्लिक स्कूल

यह स्कूल दिल्ली एनसीआर का सबसे फेमस स्कूल है. यह बारहवीं कक्षा तक शिक्षा प्रदान करता है और सीबीएसई बोर्ड द्वारा संचालित किया जाता है.

Sumit Tiwari
Apr 09, 2024

शिव नादर स्कूल

यह स्कूल नोएडा की टॉप स्कूलों में शामिल है,आईजीसीएसई और सीबीएसई बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त है. इसमें नर्सरी से लेकर बारहवीं तक की शिक्षा प्रदान करता है.

पाथवेज स्कूल

पाथवेज स्कूल नोएडा एक आईबी कॉन्टिनम स्कूल है, जिसे नोएडा में #1 इंटरनेशनल स्कूल का दर्जा दिया गया है.

एमिटी स्कूल

नोएडा के अच्छे स्कूलों की लिस्ट में शामिल है. यह स्कूल परिसर कुछ बॉलीवुड फिल्मों में भी दिखाई दिया है. इस स्कूल को अपने बेहतरीन शैक्षणिक परिणाम के लिए भी जाना जाता है.

लोटस वैली इंटरनेशनल स्कूल

स्कूल छात्रों के समग्र विकास पर ख़ास ध्यान केंद्रित करता है. यह स्कूल अच्छी बुनियादी सुविधाएं और योग्य शिक्षको द्वारा शिक्षण कार्य के लिए फेमस है.

एपीजे स्कूल

यह स्कूल नोएडा के टॉप सीबीएसई स्कूलों में से एक है. इस स्कूल के छात्रों ने अंतर्राष्ट्रीय सूचना विज्ञान ओलंपियाड में भी देश का प्रतिनिधित्व किया है.

सोमरविले स्कूल

यह स्कूल डिजिटल क्लास रूम से पूरी तरह परिपूर्ण है तथा साथ ही बच्चों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए क्लोज सर्किट कैमरों के नेटवर्क से लैस है. स्कूल का संचालन भारत में लोट केरी बैपटिस्ट मिशन द्वारा किया जाता है.

कैंब्रिज स्कूल नोएडा

कैंब्रिज स्कूल नोएडा के सबसे अच्छे स्कूलों में से एक है तथा यह सीबीएसई से सम्बद्ध है. यह स्कूल अपने बच्चों को सिर्फ पाठ्यक्रम की शिक्षा तक सीमित नहीं रखता.

विश्व भारती पब्लिक स्कूल, सेक्टर 28

विश्व भारती स्कूल और कॉलेज विश्व भारती शिक्षा फाउंडेशन द्वारा चलाए जाते हैं, जिसे 1951 में स्थापित किया गया था. स्कूल संगीत, नृत्य, और डिबेट्स जैसे कई अतिरिक्त पाठ्यचर्या गतिविधियों को बढ़ावा देता है.

स्टेप बाई स्टेप स्कूल

सीबीएसई बोर्ड द्वारा संचालित ये स्कूल शिक्षा के साथ- साथ बच्चों को खेल, योग और अन्य सह-पाठ्यचर्या गतिविधियों में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करता है.

VIEW ALL

Read Next Story