रैपिड रेल का आज बड़ा इम्तेहान, सीएम योगी के सामने गाजियाबाद-साहिबाबाद स्टेशन पर होगा टेस्ट

Rahul Mishra
Oct 11, 2023

रैपिड रेल

दिल्ली से मेरठ के सफ़र को आरामदायक बनाने के लिए रैपिड रेल (रैपिड एक्स) का काम तेजी से पूरा किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री करेंगे उद्घाटन

रैपिड रेल के उद्घाटन की तारीख जल्द ही तय कर दी जाएगी. आपको बता दें कि नवरात्र में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैपिड रेल का उद्घाटन करेंगे.

योगी लेंगे जायजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल रैपिडएक्स साहिबाबाद स्टेशन का निरीक्षण करेंगे. योगी शाम 4:45 बजे साहिबाबाद स्टेशन पहुंचेंगे और (रैपिड एक्स) कॉरिडोर जायदा लेंगे.

तैयारियां शुरू

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मिनट टू मिनट कार्यक्रम जारी हुआ. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर आला अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं.

वेस्ट यूपी में रैपिड एक्स

रैपिड एक्स वेस्ट यूपी के तीन अन्य शहरों में भी चलाने की योजना है. आपको बता दें कि क्षेत्रीय योजना 2021 में हापुड़, खुर्जा और शामली सेकंड फेज में लिए गए हैं.

होंगे पांच स्टेशन

17 किलोमीटर लंबे प्राथमिक खंड में कुल पांच स्टेशन होगे, साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई और दुहाई डिपो होगा.

वाहन पार्किंग

दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के प्राथमिक के सभी स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधा के लिए वाहनो की पार्किंग बनाई गई हैं.

इसी महीने उद्घाटन

रैपिड रेल के फर्स्ट फेज का शुभारंभ इसी महीने होगा. गाजियाबाद में साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक 17 किलोमीटर लंबे इस सेक्शन का उद्घाटन 16 से 18 अक्टूबर के बीच कोई भी तारीख तय की जा सकती है.

जल्द होगा किराये का ऐलान

NCRTC ने अभी तक किराये का ऐलान नहीं किया है. जानकारी के मुताबिक रैपिड एक्स के संचालन के कुछ दिन पहले ही किराये का ऐलान किया जाएगा.

VIEW ALL

Read Next Story