vastu tips for money luck: घर पर इन 5 जीवों का वास शुभ-लाभ और समृद्धि का संकेत

Sandeep Bhardwaj
Sep 22, 2023

Vastu Tips For Money

घर पर लोग साफ - सफाई करते वक्त पक्षियों और जीवों के घरों को भी हानि पहुंचाते हैं. हालांकि कई ऐसे जीव और पक्षी होते हैं घर पर जिनका बसेरा काफी शुभ माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि घर पर इसके रहने की वजह से आर्थिक क्षेत्र में काफी वृद्धि होती है.

चीटियां

अगर आपके घर पर चीटिंया घर बना रही हैं तो इसे हटाना नहीं चाहिए. चीटिंयों के घर बनाने पर घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है. इसे शुभ फल का प्रतीक माना जाता है.

मुर्गा- मुर्गी

मुर्गा और मुर्गी का घर पर घोंसला बनाना या फिर रहना वास्तु के हिसाब से काफी अच्छा माना जाता है. इसे लेकर कहा जाता है कि मुर्गे का बसेरा होने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

गौरैया

गौरेया का घोसला घर पर बनाना काफी अच्छा माना जाता है. इसे लेकर के कहा जाता है कि अगर घर के किसी कोने में गौरेया ने घोसला बनाया है तो इसे हटाइए मत, क्योंकि सुख समृद्धि का सूचक है.

तोता

अगर आपके घर पर किसी पेड़ पर तोते ने घर बना लिया हो या उसका बसेरा हो गया है तो ये सुख समृद्धि का सूचक है. इसे लेकर के कहा जाता है कि आपके घर में कुछ शुभ होने वाला है.

उल्लू

अगर आपके घर पर उल्लू घोसला बना लिया है. या फिर घर के आस - पास दिखाई दे रहा है तो ये शुभ संकेत माना जाता है. उल्लू के दिखाई देने पर घर पर पॅाजिटिव एनर्जी आती है और आर्थिक स्थिति ठीक होती है.

नोट

अगर आपके घर में इन जीवों का बसेरा होता है तो इन्हें भूल से भी हानि न पहुंचाएं, क्योंकि इन जीवों का रहना काफी अच्छा माना जाता है और घर की आर्थिक स्थिति ठीक होती है.

यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.

VIEW ALL

Read Next Story