महोबा : उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में युवती को प्रेम जाल में फंसाकर उसे बेचने का मामला सामने आया है. यहां छह महीने पहले एक युवक ने 22 साल की एक युवती को प्रेमजाल में फंसाया. इसका फायदा उठाकर उसने युवती का अपहरण कर लिया. पांच महीने तक उसका शारीरिक शोषण करने के बाद एक अन्य युवक को 40 हजार रुपये में बेचकर जिस्मफरोशी के गोरखधंधे में धकेलने की कोशिश की. मामले में पुलिस ने झांसी जिले के मऊरानीपुर कस्बे में दबिश देकर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस उपाधीक्षक जितेंद्र दुबे ने शुक्रवार को बताया कि महोबा जिला मुख्यालय के एक मोहल्ले की 22 साल की युवती को फारुख नामक युवक ने अपने प्रेमजाल में फंसाकर शादी का झांसा दिया. यह झांसा देने के साथ ही फारुख ने उसका छह छह महीने पहले अपहरण कर लिया था. फारुख ने अपने साथी वीरू के साथ मिलकर चार दिन उसे कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र के बेलाताल कस्बे में बंधक बनाया. इस दौरान उसके साथ वह दुष्कर्म करता रहा.


एएसपी ने बताया कि बाद में फारूक, वीरू और विमलेश ने युवती को मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के सोनापुर गांव के एक युवक को 40 हजार रुपये में बेच दिया. तीनों आरोपी युवती को जिस्मफरोशी के धंधे में धकेलना चाह रहे थे. मुख्य आरोपी फारूक और उसका साथी वीरू फरार हैं. लेकिन विमलेश को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि शनिवार को लड़की के बयान धारा 164 के तहत कोर्ट में दर्ज कराने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.


पुलिस अधीक्षक एन. कोलांची ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि छह महीने पहले युवती के परिजनों ने फारूक के खिलाफ आईपीसी की धारा 363 (अपहरण) का मुकदमा दर्ज कराया था. अब लड़की बरामद हो गई है, जो तथ्य सामने आएंगे, उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी. 
(इनपुट- आईएएनएस)