IND vs NZ Semi-Final Live: वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला लिया है. टीम ने 41ओवर में एक विकेट पर 293 रन बना लिए हैं. विराट कोहली और श्रेयस अय्यर क्रीज पर हैं. दोनों के बीच शतकीय पार्टनरशिप हो चुकी है. अय्यर इस वर्ल्ड कप में चौथी फिफ्टी पूरी कर चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विस्तार से-
विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों के महारिकॉर्ड को तोड़ दिया है, किंग कोहली अब ​​​​शतकों का अर्धशतक बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन चुके हैं. विराट ने 279वीं पारी में 50वां शतक पूरा किया, 50वां शतक पूरा करने में विराट को  सिर्फ 10 दिन लगे.  सिर्फ इतना ही नहीं विराट अब वर्ल्ड कप के एक संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं, यहां भी उन्होंने सचिन तेंदुलकर के 20 साल पुराने रिकॉर्ड को धराशायी किया, 'क्रिकेट के भगवान' ने 2003 वर्ल्ड कप में 673 रन बनाए थे, वर्ल्ड कप के नॉकआउट मुकाबले में अब सचिन के नाम बेस्ट स्कोर हो चुका है, इससे पहले उनका बेस्ट स्कोर 2011 के वर्ल्ड कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ आया था, जब उन्होंने 43 बॉल पर 35 रन बनाए थे.


ये खबर भी पढ़ें- सचिन- 'जब मैं पहली बार तुमसे', विराट "प्लेयर" कोहली के शतक पर क्रिकेट के भगवान ने किया दिल को छूने वाला ट्वीट


 


कोहली
पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर 49 वनडे शतक लगाए थे, लेकिन अब कोहली ने दिग्गज के रिकॉर्ड को धराशाई कर दिया है. दिग्गज तेंदुलकर ने अपने करियर में 463 वनडे मुकाबले खेले. वहीं किंग कोहली अपना 291वां एकदिवसीय मुकाबला खेल रहे हैं. इसके अलावा कोहली ने वर्ल्ड कप के एक एडीशन में सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. इस मामले में भी कोहली ने सचिन तेंदुलकर को पछाड़ा. 


विश्व कप में 700 रन बनाने वाले पहले प्लेयर
विश्व कप में 700 रन के आंकड़े को पार करने वाले विराट कोहली पहले बल्लेबाज बन गए है, विटाट कोहली के नाम मोजूदा विश्व कप में खबर लिखे जाने तक 10 मैच की 10 पाटियों में 3 शतक और 5 अर्धशतक सहित कुल 700 रन हो गए है. 


वर्ल्ड कप 2023 में तीसरा शतक
विराट कोहली का इस वर्ल्ड कप में यह तीसरा शतक है. कोहली ने इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में अपना 49वां शतक ठोका था. वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर को पुणे में शतक जमाया था.


Etawah Train Fire: दरभंगा एक्सप्रेस में भीषण आग, धूं-धूं कर जली जनरल कोच की बोगियां