लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में गोमती नदी की सफाई की. मुख्यमंत्री योगी ने सबसे पहले कार्यक्रम में मौजूद सभी मंत्रियों, विधायकों, अधिकारियों और लोगों को सफाई की शपथ दिलाई. उन्होंने कहा कि सफाई के लिए बढ़ाया गया हर नागरिक का एक कदम, पूरे देश में सफाई को नई दिशा में ले जाएगा. सीएम ने सभी लोगों को शपथ दिलाई कि सफाई को लेकर हर कोई 100 नागरिकों को शपथ दिलाएगा और अपने 100 घंटे सफाई के लिए देगा. उन्होंने इस मौके पर पौधे भी बांटे. गोमती नदी के तट पर उन्होंने फावड़ा चलाकर सफाई की. इस दौरान सीएम के साथ यूपी सरकार के कई मंत्री भी मौजूद रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गोमती नदी से जलकुंभी हटाने और उसकी सफाई को प्राथमिकता देते हुए सीएम योगी ने इस अभियान का आगाज किया है. सफाई अभियान में करीब 7 हजार कर्मचारी, लखनऊ नगर निगम और स्वयंसेवी संस्थाएं शामिल हो रही हैं.


 



 


NGO से अपील की गई कि लोगों में इसको लेकर जागरूकत फैलाएं और सफाई अभियान से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ें. इस अभियान को 8 जोन में बांट दिया गया है. बारिश से पहले गोमती नदी की सफाई का लक्ष्य रखा गया है.


 



 


सफाई की निगरानी खुद लखनऊ के कलेक्टर करेंगे. सीएम योगी ने सभी सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों से इस मुहिम को सफल बनाने की अपील की है.