Azamgarh news/वेदेन्द्र प्रताप शर्मा: योगी सरकार की माफियाओं के विरूध्द कार्रवाई रुकने का नाम नहीं ले रही है. अब मुख्तार अंसारी करीबी पर सरकार ने सिकंजा कसा है. अंसारी के करीबी की अपराध के धन से खरीदी गयी जमीन की कुर्की की गई है.  माफिया हिस्ट्रीशीटर शाहजमां उर्फ नैयर निवासी मोहम्मदपुर जिसकी बाराबंकी में स्थित जमीन की कुर्की की गई है. कुर्क की गयी तीनों भूखण्डों की सर्किल रेट 28 लाख रूपये है, इनकी मार्केट वैल्यू लगभग एक करोड़ रूपये है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मामले को लेकर आजमगढ़ की पुलिस द्वारा तीन दिन पूर्व धारा 14(1) के अंतर्गत ही कार्यवाई शुरू कर दी गई थी. यह जमीन उ.प्र. गैंगेस्टर एक्ट के तहत लखनऊ कमिशनरेट पुलिस की मदद से कुर्क की गई है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विगत 3 दिन के अन्दर अबतक मुख्तार अंसारी के सहयोगियों की जमीन कुर्क की गई है. जनपद लखनऊ व बाराबंकी में स्थित कुल 1.5 हेक्टेयर की 4 भूखण्डों को धारा 14(1) गैंगेस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया गया है. कुर्क की गयी कुल भूखण्डों की सर्किल रेट एक करोड़ 52 लाख रूपये है. 


कुर्क की गई जमीन की मार्केट वैल्यू की बात करें तो इसकी कीमत लगभग 4 करोड़ रूपये है.  इनके द्वारा अपराध से अर्जित अन्य सम्पत्तियों की जानकारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि संगठित अपराध एवं माफिया तत्वों की अपराध से अर्जित सम्पत्ति को कुर्क कर कमर तोड़ने की कार्यवाही अभियान के तौर पर आजमगढ़ जिले की पुलिस द्वारा अनवरत जारी रहेगी.


यह भी पढ़े- राहुल गांधी 2 साल बाद पहुंचेंगे अमेठी, क्या खानदानी लोकसभा सीट से दोबारा चुनाव लड़ने का करेंगे ऐलान