राहुल गांधी 2 साल बाद पहुंचेंगे अमेठी, क्या खानदानी लोकसभा सीट से दोबारा चुनाव लड़ने का करेंगे ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2095793

राहुल गांधी 2 साल बाद पहुंचेंगे अमेठी, क्या खानदानी लोकसभा सीट से दोबारा चुनाव लड़ने का करेंगे ऐलान

UP Politics: इससे पहले 25 फरवरी 2022 को राहुल गांधी विधानसभा चुनाव के दौरान अमेठी आए थे. इस दौरान राहुल गांधी ने जगदीशपुर में जनसभा भी संबोधित की थी. 

राहुल गांधी 2 साल बाद पहुंचेंगे अमेठी, क्या खानदानी लोकसभा सीट से दोबारा चुनाव लड़ने का करेंगे ऐलान

UP Politics: कांग्रेस नेता राहुल गांधी दो साल बाद अमेठी जाएंगे. राहुल गांधी के स्‍वागत के लिए कांग्रेस पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. राहुल गांधी अमेठी में रात्रि प्रवास भी करेंगे. कांग्रेस के दफ्तरों पर साफ-सफाई की जा रही है. 

प्रतापगढ़ से यात्रा प्रवेश करेगी 
दरअसल, राहुल गांधी के भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा का रूट मैप तैयार कर लिया गया है. इस यात्रा के जरिए राहुल गांधी दो साल बाद कांग्रेस के गढ़ अमेठी पहुंचेंगे. वह प्रतापगढ़ से अमेठी में प्रवेश करेंगे. इस दौरान वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी बातचीत करेंगे. 

पिछले विधानसभा चुनाव में आए थे अमेठी 
बता दें कि इससे पहले 25 फरवरी 2022 को राहुल गांधी विधानसभा चुनाव के दौरान अमेठी आए थे. इस दौरान राहुल गांधी ने जगदीशपुर में जनसभा भी संबोधित की थी. अमेठी के विशेसरगंज मैदान में पार्टी समर्थित प्रत्‍याशी आशीष शुक्‍ला के समर्थन में प्रचार भी किया था. इसके बाद से राहुल गांधी अमेठी नहीं आए. 

कार्यकर्ताओं से संपर्क 
जिलाध्‍यक्ष प्रदीप सिंघल ने बताया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा के स्‍वागत के लिए वह हर ब्‍लॉक में कार्यकर्ताओं से संपर्क कर रहे हैं. साथ ही राहुल गांधी का स्‍वागत करने के लिए जोरदार तैयारियां की जा रही हैं. गौरीगंज स्थित केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय में ही गेस्‍ट हाउस बना है. माना जा रहा है कि राहुल गांधी यहीं रात्रि विश्राम भी करेंगे. 

ऐतिहासिक स्‍वागत की तैयारी  
जिलाध्‍यक्ष प्रदीप सिंघल ने बताया कि कार्यकर्ताओं में राहुल गांधी के स्‍वागत को लेकर जबरदस्‍त उत्‍साह देखने को मिल रहा है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा का अमेठी में ऐतिहास‍िक स्‍वागत किया जाएगा. जिलाध्‍यक्ष ने बताया कि स्‍थानीय रूट तैयार किया जा रहा है. 6 फरवरी को लखनऊ में होने वाली मीटिंग में कार्यक्रम को लेकर अधिकृत रूट और तिथियों की घोषणा की जाएगी. बता दें कि राहुल गांधी भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा यूपी में 11 दिन तक रहेगी. यह यात्रा चंदौली से उत्‍तर प्रदेश में प्रवेश करेगी. इसके बाद आगरा से राजस्‍थान में प्रवेश कर जाएगी. 

Trending news