UPSC Topper Ishita Kishore: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC Exam) ने साल 2022 का सिविल सर्विसेज एग्जामिनेशन (CSE) का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इस परीक्षा में 933 अभ्यर्थियों को सफलता हासिल हुई है. परीक्षा में टॉप करने वाली इशिता किशोर के घर इन दिनों मीडिया का जमावड़ा लगा हुआ है. इस बहती हुई गंगा में कई लोगों ने जाति-समाज के नाम पर इशिता किशोर से अपना रिश्ता तलाशना शुरू कर दिया. कुछ लोगों ने गूगल पर इशिता किशोर की जाति सर्च की, तो कई लोग उनकी उम्र जानना चाहते हैं. वहीं कुछ लोगों ने जाति के नाम पर इशिता किशोर को सोशल मीडिया पर बधाई भी दे दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं पोस्ट


इस साल सिविल सर्विसेज एग्जामिनेशन (CSE Result 2022) में बेटियों ने बाजी मारी है. ऊपर के 4 स्थानों पर देश की बेटियों ने अपना कब्जा कायम किया हुआ है. सोशल मीडिया के समंदर में आपको ऐसे कई पोस्ट करते हुए दिखाई देंगे, जहां पर जाति-समाज को इंगित करते हुए टॉपर्स को बधाई दी जा रही है. किसी ने यूपीएससी टॉपर इशिता किशोर (UPSC Topper Ishita Kishore) को कुशवाहा बताया, तो किसी ने यादव कह दिया. एक शख्स ने लिखा कि इशिता किशोर यादव जी को यूपीएससी में प्रथम स्थान हासिल करने पर बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं.


इशिता किशोर को तीसरे प्रयास में मिली सफलता


बड़ा खुलासा करते हुए दूसरे यूजर ने इशिता किशोर को कुशवाहा बता दिया. इस तरह के सैकड़ों पोस्ट से सोशल मीडिया भरा पड़ा है. आपको बता दें कि इशिता किशोर का यूपीएससी में साथ यह में तीसरा प्रयास था. इशिता ने अपना ग्रेजुएशन के दिल्ली के श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (SRCC) से पूरा किया है. मीडिया में दिए अपने एक इंटरव्यू में इशिता किशोर बताती हैं कि पिछले दो परीक्षाओं में उनका प्रिलिम्स भी क्वालीफाई नहीं हुआ था, जबकि तीसरे  प्रयास में उन्होंने यूपीएससी का पहला स्थान हासिल किया है.