World News in Hindi: संयुक्त राज्य अमेरिका में एक कम लागत वाली करियर स्पिरिट एयरलाइंस, एक अकेले बच्चे को गलत उड़ान में बिठाने के बाद मुश्किल में पड़ गई है. अमेरिकी मीडिया ने रविवार (24 दिसंबर) यह बताया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एनबीसी वाशिंगटन की एक रिपोर्ट के अनुसार,  बच्चे को गुरुवार को फिलाडेल्फिया इंटरनेशनल से फोर्ट मायर्स में दक्षिण-पश्चिम फ्लोरिडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरनी थी लेकिन बच्चे को ऑरलैंडो की फ्लाइट में बिठा दिया गया.


स्पिरिट एयरलाइंस ने क्या कहा?
एक बयान में, स्पिरिट एयरलाइंस ने कहा, ‘बच्चा हमेशा स्पिरिट टीम के सदस्य की देखभाल और पर्यवेक्षण में था, और जैसे ही हमें गलती का पता चला, हमने परिवार से संपर्क करने के लिए तत्काल कदम उठाए.’


स्पिरिट एयरलाइंस ने नाबालिग के परिवार से माफी मांगी, ‘हम अपने सभी मेहमानों की सुरक्षा और परिवहन की जिम्मेदारी को गंभीरता से लेते हैं और आंतरिक जांच कर रहे हैं.’


इंटरनेट ने घटना की 'होम अलोन-2' से तुलना
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना इंटरनेट पर चर्चा का विषय बनी हुई है. इस घटना ने ऑनलाइन चर्चा को जन्म दिया और लोगों ने इसकी तुलना प्रतिष्ठित "होम अलोन" फिल्म श्रृंखला से की.


कई यूजर्स ने इसकी तुलना विशेष रूप से होम अलोन 2:  लॉस्ट इन न्यूयॉर्क फिल्म से की. फिल्म में केविन मैकक्लिस्टर (मैकॉले कल्किन द्वारा अभिनीत) गलत रास्ते पर पहुंच जाता है और अपने परिवार से अलग हो जाता है.


एक्स पर एक पोस्ट में @TheSizzle20 नाम के एक यूजर ने लिखा, ‘आधुनिक समाज में होम अलोन-2 कभी नहीं हो सकता. एयरपोर्ट्स और एयरलाइंस में बहुत अधिक जांच होती है.’ इसके बाद यूजर ने लोकप्रिय ‘मंकी पपेट’ मीम साझा किया.


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक अन्य पोस्ट में, द फैक्ट ऑफ अदर माइंड्स ने कहा, ‘होम अलोन 2: लॉस्ट इन न्यूयॉर्क की कहानी पूरी तरह से प्रशंसनीय बनने के लिए केवल एक चीज की कमी थी: स्पिरिट एयरलाइंस.’


‘होम अलोन-2 2023 में कभी नहीं हो कता. मेरे मित्र, क्या आपने स्पिरिट एयरलाइंस पर विचार किया है.’ एक्स पर एक अन्य यूजर ने कहा.


(Image source: Spirit Airlines website)