नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) फरवरी में भारत का दौरा करेंगे. इस बार वह गुजरात के अतिथि बनेंगे. दिल्ली में हुई एक रैली के दौरान गुजरात के सीएम विजय रूपानी ने यह बात कही. कहा जा रहा है कि मोटेरा स्टेडियम में हाउडी ट्रम्प का कार्यक्रम आयोजित हो सकता है.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों का कहना है कि डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) 21 से 24 फरवरी तक भारत दौरे पर आ सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक भारत दौरे पर डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) जम्मू कश्मीर के मसले का जिक्र नहीं करेंगे. अमेरिकी सरकार के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक वाशिंगटन भारत की संप्रभुता का सम्मान करता है, इसलिए जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर किसी भी तरह की बातचीत नहीं करेगा.


ये भी देखें- 


ट्रंप की इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच व्यापार सर्वोच्च प्राथमिकता होगी. उम्मीद की जा रही है कि ट्रंप के साथ अमेरिकी वाणिज्य सचिव भी साथ आ सकते हैं.


ट्रंप का भारत दौरा ऐेसे समय में होने जा रहा है जब 24 फरवरी से 30 मार्च कर जेनेवा में आयोजित संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग की बैठक होने जा रही है. इस बैठक में पाकिस्तान, भारत पर हमले के लिए अपनी कोशिशें तेज कर रहा है. इस बैठक में पाकिस्तान सीएए, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करना, एनआरसी और एनपीआर के बहाने यह बताने की कोशिश कर सकता है कि भारत में मोदी राज में मुस्लिम सुरक्षित नहीं हैं.