रायपुरः छत्तीसगढ़ के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री रमन सिंह के समर्थकों ने प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल के साथ सोशल मीडिया पर कथित रूप से अभद्र भाषा का प्रयोग किया. कांग्रेस ने मामले की जांच की मांग की है. प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बुधवार को यहां बताया कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने ट्विटर पर मुख्यमंत्री रमन सिंह के पिछले कुछ दिनों के बयान को लेकर ट्वीट किया था. इसमें कहा गया था कि सिंह अहंकार से भर गए हैं इसलिए राज्य में सबसे दुर्भाग्यजनक घटनाएं क्या हुई है यह याद नहीं रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

त्रिवेदी ने बताया कि इस ट्वीट के बाद अभिषेक और प्रिया साहू नाम के यूजर्स ने बघेल के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया. उन्होंने बताया कि अभद्र भाषा के प्रयोग पर सधी हुई और संतुलित प्रतिक्रिया देते हुए बघेल ने ट्वीट में कहा है, ‘आप मेरी आलोचना कीजिए, जमकर विरोध कीजिए. स्वस्थ आलोचना का स्वागत है. लेकिन भाषा का ख्याल अवश्य रखिए. इस तरह की असंसदीय भाषा का इस्तेमाल लोकतंत्र के लिए घातक है.’


 



त्रिवेदी ने कहा है कि मुख्यमंत्री रमन सिंह के अहंकार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने मीडिया और सोशल मीडिया में उजागर किया है इससे मुख्यमंत्री के समर्थक बौखला गये हैं तथा गाली गलौज पर उतर आए हैं. उन्होंने कहा कि इन ट्वीट की भाषा से स्पष्ट है कि मुख्यमंत्री के खेमे ने अपना संतुलन खो दिया है.


यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़: दूल्हे ने शादी के कार्ड पर छपवाया ''हमारी भूल, कमल का फूल''


त्रिवेदी ने मामले की जांच की मांग की है. इधर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा है कि कोई भी कार्यकर्ता राजनैतिक आरोपों का जवाब देते समय भाषा की शालीनता और मर्यादा का ख्याल रखेगा और ऐसा करना भी चाहिए. शर्मा ने कहा कि वह ऐसी भाषा की निंदा करते हैं. वह इस नाम के किसी भी कार्यकर्ता को नहीं जानते हैं.


(इनपुट भाषा से)