Temple Notice: वृंदावन के सप्त देवालय में से एक राधा दामोदर मंदिर इन दिनों सुर्खियों में है. इस मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का हर दिन आना रहता है. मंदिर के बाहर मंदिर प्रबंधन की तरफ से एक पोस्टर चस्पा किया गया है और उस पोस्टर पर दो फोटो भी हैं, जिन पर क्रॉस लगाया गया है. पाश्चात्य संस्कृति के कपड़े पहने हुए महिला पुरुषों को क्रॉस कर दिखाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नोटिस में कहा गया है कि इस तरह के कपड़े पहनकर मंदिर में ना आएं ,साथ ही पोस्टर पर लिखा है कि मंदिर में मर्यादित वस्त्र डालकर आएं. मंदिर के सेवायत पूर्णचंद गोस्वामी ने बताया कि हमारी सनातन संस्कृति पर पाश्चात्य संस्कृति हावी होती जा रही है और जब भगवान के सामने दर्शन करने के लिए जाना होता है तो एक मर्यादा होती है.


उन्होंने कहा कि उसी के लिए हमने श्रद्धालुओं से निवेदन किया है कि वह मर्यादित कपड़े पहन कर मंदिर में दर्शन करने के लिए आए और भी मंदिरों के प्रबंधकों से अपील की है कि वह भी इस तरह के नियम मंदिर में लागू करें.


हालांकि अभी मंदिर में किसी भी तरह के कपड़े पहन कर आने पर पाबंदी नहीं लगाई गई है , लेकिन अभी श्रद्धालुओं से निवेदन किया जा रहा है कि वह मर्यादित कपड़े पहनकर मंदिर में भगवान के दर्शन करने के लिए आए. 


जरूर पढ़ें...


वृष राशि वालों को आज मिल सकती है गुड न्यूज, तुला वाले रखें इन बातों का ध्यान, जानें अपना राशिफल
2000 के नोट की वापसी से 7वें आसमान पर पहुंचेगा सोने का दाम, बढ़ेगी डिमांड?