पीलीभीत से भाजपा के लोकसभा सांसद वरुण गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तारीफ की है. इंदिरा उनकी दादी थीं, ऐसे में वह प्रशंसा में खुलकर लिख सकते हैं. हालांकि राजनीति में वह उस पार्टी में हैं जो नेहरू और इंदिरा को हमेशा टारगेट करती रहती है. इस लिहाज से भाजपा को वरुण की बात चुभ सकती है. 1971 की लड़ाई में मिली ऐतिहासिक जीत का जिक्र करते हुए वरुण ने पूर्व पीएम की ओर से तत्कालीन सेना प्रमुख जनरल सैम मानेकशॉ को लिखा खत भी साझा किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा सांसद ने आगे कहा कि एक सच्चा लीडर जानता है कि यह पूरी टीम है जो जीतती है. वह यह भी जानता है कि कब बड़ा दिल करना चाहिए और क्रेडिट अकेले नहीं लेना है. 22 दिसंबर 1971 को लिखे इंदिरा के खत के साथ वरुण ने लिखा कि आज के दिन पूरा भारत इन दोनों महान भारतीयों को सलाम करता है. 



इस खत में इंदिरा गांधी ने सैम मानेकशॉ को लिखा था कि मुझे पता है कि आप पर कितना बड़ा बोझ था और चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ के नाते लगातार कितना प्रेशर आप पर बना रहा. तीनों सेवाओं के बीच शानदार समन्वय दिखा, जो आपकी लीडरशिप के कारण संभव हो सका. मैं सरकार और भारत की जनता की ओर से आपका, आपके ऑफिसरों का आभार व्यक्त करना चाहती हूं.