नई दिल्ली: कृषि कानूनों और पेगासस जासूसी विवाद को लेकर संसद का मॉनसून सत्र (Parliament Monsoon Session) अब तक विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गया है और संसद के दोनों सदनों में विपक्ष जोरदार हंगामा कर रहा है. राज्य सभा में मंगलवार को हालात काफी खराब हो गए और विपक्षी सांसद टेबल पर चढ़कर हंगामा करने लगे. इस घटना को लेकर राज्य सभा अध्यक्ष वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) बुधवार को भावुक हो गए और विपक्ष के बर्ताव की निंदा की.


दुखी हूं, रातभर सो नहीं पाया: वेंकैया नायडू


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भावुक वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) ने मंगलवार की घटना का जिक्र करते हुए कृषि कानूनों का विरोध करते हुए कुछ सांसद मेज पर बैठ गए और अन्य सदस्य सदन की मेज पर चढ़ गए, तब इस राज्य सभा की सारी पवित्रता खत्म हो गई. राज्य सभा के सभापति वेंकैया नायडू ने अपनी कुर्सी से खड़े होकर दुख व्यक्ति किया और कहा कि मुझे कल की घटना से बहुत गहरा दुख पहुंचा है, मैं रात को सो नहीं पाया हूं.


हंगामा करने वाले सांसदों पर हो सकती है कार्रवाई


एम वेंकैया नायडू (M. Venkaiah Naidu) ने हंगामे को लेकर निंदा की और कहा कि विपक्ष का कोई भी सदस्य सरकार को मजबूर नहीं कर सकता कि उन्हें क्या करना है और क्या नहीं. सूत्रों के अनुसार, वेंकैया नायडू हंगामा करने वाले और आसन की तरफ रूल बुक फेंकने वाले विपक्षी सांसदों के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं. बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सदन के नेता पीयूष गोयल और अन्य भाजपा सांसदों ने आज सुबह वेंकैया नायडू से मुलाकात की थी.


ये भी पढ़ें- घोड़े की एंटीबॉडी से भारतीय कंपनी बना रही कोरोना की दवा, 90 घंटे में ठीक होंगे मरीज



करीब डेढ़ घंटे तक होता रहा हंगामा


राज्य सभा में विपक्षी सांसदों का हंगामा करीब डेढ़ घंटे तक होता रहा. बाद में मार्शल इन लोगों को सदन के बाहर ले गए और इसके बाद थोड़ी देर के लिए सदन स्थगित कर दिया गया. हालांकि सदन फिर शुरू होने पर इन सदस्यों ने फिर मेज पर चढ़कर हंगामा शुरू कर दिया. सदन में विपक्ष के कई सदस्य विरोध जताने के लिए काले कपड़े और काला मास्क पहनकर आए थे.


लाइव टीवी