BJP Will Give Training to MPs: उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए 6 अगस्त यानी कल वोटिंग होगी. NDA के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ की टक्कर विपक्ष की मार्गरेट अल्वा से है. कल होने वाले मतदान से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कमर कस ली है. बीजेपी संसदीय दल ने सभी सांसदों को आज शाम चाय पर बुलाया है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इस दौरान मौजूद रहेंगे. बीजेपी अध्यक्ष की मौजूदगी में पार्टी सांसदों को मतदान का तरीका बताया जाएगा. इस दौरान जगदीप धनखड़ भी रहेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जगदीप धनखड़ की जीत तय मानी जा रही


बीजेपी नीत NDA ने पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया है. धनखड़ पूर्व में लोकसभा सांसद और केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं. चुनाव में जगदीप धनखड़ की जीत तय मानी जा रही है. उन्होंने बसपा का भी समर्थन हासिल हो गया है. बसपा अध्यक्ष मायावती ने उपराष्ट्रपति के आगामी चुनाव में जगदीप धनखड़ को समर्थन देने का ऐलान किया.


बसपा मुखिया ने बुधवार को सिलसिलेवार ट्वीट कर इसकी औपचारिक घोषणा की. मायावती ने ट्वीट किया, ‘‘उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में भी व्यापक जनहित एवं अपनी मुहिम को ध्यान में रखकर जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है और मैं आज इसकी औपचारिक घोषणा कर रही हूं."


मायावती ने एक अन्य ट्वीट किया, ‘‘सर्वविदित है कि देश के राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में सत्ता एवं विपक्ष के बीच आम सहमति ना बनने की वजह से ही इसके लिए अंतत: चुनाव हुआ. अब ठीक वही स्थिति बनने के कारण उपराष्ट्रपति पद के लिए भी छह अगस्त को चुनाव होगा."


अल्वा को मिला आप और जेएमएम का सपोर्ट


वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) ने उप राष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को अपना समर्थन देने का फैसला किया है. आप ने राष्ट्रपति चुनाव में संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का भी समर्थन किया था. मार्गरेट अल्वा झारखंड मुक्ति मोर्चा का भी समर्थन मिला है.


पार्टी के अध्यक्ष शिबू सोरेन ने इस फैसले का आधिकारिक पत्र जारी कर दिया है.सोरेन ने कहा कि पार्टी ने विचार-विमर्श के बाद यह फैसला लिया है. सोरेन ने पार्टी के सभी सांसदों को आगामी 6 अगस्त को होने वाले मतदान में आल्वा के पक्ष में वोट डालने का निर्देश दिया है.


बता दें कि इसके पहले राष्ट्रपति के चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने संयुक्त विपक्ष के स्टैंड के विपरीत एनडीए की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू का समर्थन किया था.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर