नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में भगौड़े विजय माल्या (Vijay Mallya) की फाइल से जरूरी दस्तावेज गायब हो गए हैं. जिस कारण सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना मामले में विजय माल्या की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई 20 अगस्त तक के लिए टाल दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, विजय माल्या ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ जाकर 4 करोड़ डॉलर अपने परिवार के नाम ट्रांसफर कर दिए थे. जिसके बाद आदेश की अवहेलना करने के कारण सुप्रीम कोर्ट ने 2017 में माल्या को अवमानना का दोषी ठहराया था. जिसके बाद माल्या ने कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की थी जो सुनवाई के लिए करीब तीन साल बाद यानी आज लिस्ट हुई थी. लेकिन दस्तावेज गुम हो जाने के कारण इस मामले पर गुरुवार को सुनवाई नहीं हो पाई और कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई को 14 दिनों के लिए टाल दिया.


ये भी पढ़ें:- पालघर लिंचिंग केस: SC का महाराष्ट्र सरकार से सवाल- आरोपी पुलिसवालों पर क्या कार्रवाई हुई?


गौरतलब है कि बंद पड़े किंगफिशर एयरलाइंस (Kingfisher Airlines) के मालिक विजय माल्या पर देश के 17 बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये बकाया है. लेकिन माल्या मार्च 2016 में भारत छोड़कर ब्रिटेन भाग गया था. भारतीय एजेंसियों ने यूके की कोर्ट से माल्या के प्रत्यर्पण की अपील की और लंबी लड़ाई के बाद यूके की अदालत ने 14 मई को माल्या के भारत प्रत्यर्पण की अपील पर मुहर लगा दी.


LIVE TV