Amritpal Singh Cell Spy Camera: किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के बीच खालिस्तानी अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) से जुड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, वकील ईमान सिंह खारा ने दावा किया है कि वारिस पंजाब दे (Waris Punjab De) के चीफ और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के सेल में खुफिया कैमरा मिला है. उनकी रिकॉर्डिंग की जा रही है. उनकी प्राइवेसी का उल्लंघन किया गया है. बता दें कि अमृतपाल सिंह असम के डिब्रूगढ़ की जेल में बंद हैं. उसके साथ उसी जेल में वारिस पंजाब दे के कई और मेंबर भी बंद हैं. दावा है कि स्पाई कैमरा मिलने के बाद ये लोग भूख हड़ताल पर चले गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भूख हड़ताल पर क्यों गए जत्थेबंदी?


वकील ईमान सिंह खारा ने दावा किया कि उन्हें शुक्रवार को डिब्रूगढ़ जेल की ऑफिशियल टेलीफोन लाइन से गुरमीत सिंह का फोन आया था. उन्होंने बताया कि जत्थेबंदी भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं. क्योंकि अमृतपाल सिंह की सेल में जो अटैच बाथरूम है, उसमें स्पाई कैमरा मिला है. इसके साथ ही डोंगल और मेमोरी कार्ड भी मिला है. आशंका है कि अमृतपाल की बाथरूम की फोटो-वीडियो कहीं भेजी जा रही हैं. उन्हें ब्लैकमेल किया जा सकता है.


बाथरूम में किसने लगाया स्पाई कैमरा?


एडवोकेट ईमान सिंह खारा ने कहा कि उन्हें नहीं पता है कि स्पाई कैमरा से ली गईं फोटोज पंजाब सरकार या केंद्रीय एजेंसियों में से किसके पास जा रही हैं. लेकिन हो सकता है कि इनका इस्तेमाल अमृतपाल सिंह पर दबाव बनाने के लिए हो. किसी के बाथरूम में स्पाई कैमरा लगाना, उसकी राइट टू प्राइवेसी का उल्लंघन है. जेल प्रशासन को इसका जवाब देना होगा.


कौन है अमृतपाल सिंह?


जान लें कि अमृतपाल सिंह वारिस पंजाब दे का चीफ है. पिछले साल अप्रैल में अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद अमृतपाल सिंह और उसके साथियों को डिब्रूगढ़ जेल भेज दिया गया था. अमृतपाल सिंह पर एनएसए लगा हुआ है. अमृतपाल सिंह खालिस्तान समर्थक है. अमृतपाल सिंह पर आरोप है कि उसने पंजाब के अजनाला में अपने करीबी को छुड़ाने के लिए पुलिस स्टेशन पर हमला बोल दिया था. अमृतपाल सिंह के समर्थकों पर जालंधर के एक गुरुद्वारे में भी तोड़फोड़ का आरोप है.