Sanjay Raut News: शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए गुरुवार को कहा कि लोगों के शक है कि क्या भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी ) और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच कोई मौन समझौता था. हालांकि उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम उम्मीद के मुताबिक रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राउत ने नई दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए कहा कि दोनों दलों के बीच मौन समझौता होने का शक जताते हुए कहा, ‘लोगों में संदेह है कि ऐसा हुआ होगा कि आप (आप) दिल्ली ले लें और गुजरात हमारे (बीजेपी ) लिए छोड़ दें. वह दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों में आप की जीत का जिक्र कर रहे थे. राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा कि एमसीडी चुनाव में आप की जीत 'सराहनीय' है. उन्होंने कहा, ‘बीजेपी जैसी पार्टी से दिल्ली छीन लेना आसान नहीं है.’


तो बीजेपी के लिए मुश्किल होता मुकाबला
राउत ने कहा, ‘अगर आप और अन्य दल एक साथ आते, वे गठबंधन करते या किसी समझौता पर पहुंचते, तो बीजेपी  के लिए यह मुश्किल मुकाबला होता. उन्होंने कहा, ‘गुजरात के नतीजे उम्मीदों के अनुरुप हैं.’


राहुल गांधी का किया बचाव
राउत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का भी बचाव किया जो गुजरात चुनाव के दौरान अपनी पार्टी के प्रचार अभियान से लगभग अनुपस्थित थे. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस उम्मीद के मुताबिक कड़ी टक्कर दे रही है. उन्होंने इसे सकारात्मक बताया.


क्या हैं गुजरात और हिमाचल के नतीजे
बता दें चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक दोपहर 2.17 तक गुजरात में बीजेपी ने 22 सीटें जीत ली हैं जबकि 136 पर बढ़त बनाई हुई है. आप - 5 और कांग्रेस - 14 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. कांग्रेस ने 2 सीटें जीत ली हैं.


हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस का बेहतर प्रदर्शन रहा है और वह बहुमत की तरफ बढ़ रही है. कांग्रेस ने 6 सीटें जीत ली है जबकि 33 सीटों पर बढ़त बनाए रखी है जबकि बीजेपी यहां 26 सीटों तक सिमटती दिख रही है. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं