Food of Varanasi: पीएम मोदी और जापान के प्रधानमंत्री किशिदा को एक साथ गोलगप्पे का आनंद लेते हुए देखने के बाद, जापान के राजदूत हिरोशी सुजुकी इस लाजवाब स्ट्रीट फूड का आनंद लेने के अवसर का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. अब करीब दो महीने के बाद उनकी गोलगप्पे चखने की उनकी इच्छा पूरी हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वाराणसी की अपनी यात्रा के दौरान, राजदूत ने गोलगप्पे, आलू चाट और अन्य स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद चखा.यहां तक कि उन्होंने क्षेत्र खान-पान का लुत्फ उठाते लेते हुए अपना एक वीडियो भी शेयर किया.



 


जापानी राजदूत ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मैं वास्तव में गोलगप्पे खाना चाहता था क्योंकि मैंने पीएम मोदी और पीएम किशिदा  एक साथ खाते हुए देखा था!.’ वीडियो की शुरूआत में लिखा होता है जापानी राजदूत का काशी भ्रमण. सुजुकी वीडियो में  गोलगप्पे, चाट खाते नजर आते हैं. जैसे ही वीडियो समाप्त होता है, सुजुकी पुष्टि करती है, ‘बहुत अच्छा’ अंगूठे के इशारे के साथ।


सुजुकी अपने ट्वीट के जवाब में तस्वीरें शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने बनारसी थाली का भी आनंद लिया.‘रात्रि आरती देखने के बाद, मैंने एक शुद्ध बनारसी थाली का भी आनंद लिया.इस तरह के गर्मजोशी भरे आतिथ्य के लिए मैं आप सभी का धन्यवाद करता हूं।'


ट्विटर पर शेयर किए गए सुजुकी के वीडियो को लाखों व्यूज मिल चुके हैं. बड़ी संख्या में लोगों ने कमेंट किया है.


 



ऐसा लगता है कि सुजुकी काशी का कोई जायका छोड़ना नहीं चाहते हैं. राजूदत ने रविवार को ट्वीट करके जानकारी दी कि उन्होंने शानदार बाटी जोखा भी खा लिया है. बाटी चोखा खाते हुए सुजुकी ने अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'बेशक, वाराणसी में मेरा आखिरी भोजन बाटी चोखा है!'


सुजुकी ने अपने काशी दौरे की कई तस्वीरों को साझा किया है.