Sonal Weds Krishna Marriage Video: हिंदुस्तान का दिल कहे जाने वाले मध्य प्रदेश (Madhy Pradesh) में हुई एक अनूठी शादी की चर्चा बड़े जोर से हो रही है. इस शादी का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. एमपी के ग्वालियर (Gwalior) जिले में हुए इस विवाह में भगवान का गुणगान करते हुए भक्ति का भी इजहार किया गया. हिंदू रीति-रिवाज से हुई इस शादी में भगवान श्रीकृष्ण (Lord Krishna) दूल्हा थे जिनकी दुल्हन थीं सोनल राठौड़.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धूम-धाम से निकली बारात


भगवान के साथ हुए इस गठबंधन के तहत हुए शादी समारोह के दौरान बारात आई जिसके बाद शादी की सारी रस्में निभाई गईं. इस खास शादी में शिरकत करने पहुंचे बाराती नाचते-गाते हुए समारोह स्थल तक आए थे. दूसरी ओर दूल्हन बनीं सोनल राठौड़ अपने पति के रूप से भगवान श्रीकृष्ण को अपने गोद ली हुई थी. 


पिता ने जताई खुशी


आपको बताते चलें कि कृष्ण भगवान की शादी ग्वालियर के मोहना कस्बे की निवासी सोनल राठौर से हुई है. दुल्हन सोनल पिछले 26 सालों से बेड पर है. परिवार के लोगों ने हर स्तर पर उसका इलाज कराया, लेकिन जब कोई फायदा नहीं मिला तो उन्होंने बेटी को भगवान कृष्ण के लिए अर्पण कर दिया. सोनल के पिता का कहना है कि उन्होंने बेटी की शादी, उसी धूमधाम से की है जिसकी अपेक्षा कोई बेटी करती होगी.



चट मंगनी और पट ब्याह


सोनल के पिता ने बताया कि उन्होंने इसी महीने की 6 नवंबर यानी रविवार को अपने तमाम रिश्तेदारों को फोन करके बेटी की शादी में 7 तारीख को आने का निमंत्रण दिया. जिसके बाद कुछ रिश्तेदार हैरान रह गए तब सोनल की बुआ ने कहा कि वृंदावन से साक्षात कन्हैया जी ही आ गए हैं. सोनल के मेंहदी लगी, बारात आई, भोज हुआ, भंवरें हुईं, विदाई हुई, तो परिजन खूब रोए और भाई मंदिर से विदाई करा कर सोनल को घर भी ले आए.


'कन्हैया करेंगे बेड़ा पार'


दरअसल एक कहावत है कि जब तक सांस तब तक आस. यानी उम्मीद का दामन नहीं छोड़ना चाहिए. कुछ इसी तर्ज पर सोनल के परिजनों ने बेटी की शादी कृष्ण भगवान से की है. उन्हें भरोसा है कि अब कन्हैया ही उनकी बेटी का सहारा बनते हुए उसकी नैया पार लगाएंगे.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर