29 February 2024 Weather Update: उत्तर भारत में मौसम (Weather) करवट ले चुका है. लोग सर्दी को बाय-बाय कह रहे हैं. हालांकि, इस बीच बारिश परेशानी बढ़ा रही है. पूर्वानुमान जताया गया है कि आज मौसम सुहाना होगा. बारिश पड़ेगी. कई जगहों पर ओले (Hailstorm) गिरने की भी संभावना है. इसका असर कई राज्यों में देखने को मिल सकता है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में बीते 24 घंटे में हल्की से मीडियम बारिश (Rainfall) हुई. वहीं कई जगहों पर ओले भी गिरे. पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और सेंट्रल महाराष्ट्र में एक या दो इलाकों में हल्की बारिश हुई. आइए आज के मौसम के बारे में जानते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम?


स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, 1 से 3 मार्च के बीच वेस्टर्न हिमालयी इलाके में गरज और बिजली के साथ हल्की से मीडियम बारिश होगी. इसके साथ ही बर्फबारी की भी संभावना है. 1 मार्च को जम्मू-कश्मीर, गिलगिट बाल्टिस्तान, लद्दाख, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है. वहीं, 2 मार्च को अलग-अलग इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश और बर्फबारी की संभवना है.


उत्तरांखड-हिमाचल में गिरेंगे ओले


वहीं, 2 मार्च को उत्तराखंड में कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा बर्फबारी भी संभव है. वहीं, पंजाब में भी 2 मार्च को हल्की से मीडियम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. 1 से 3 मार्च के बीच उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में ओले गिर सकते हैं.


बारिश और ओले से मार्च का वेलकम


इसके अलावा, 1 मार्च को राजस्थान में, 2 मार्च को पंजाब-हरियाणा में, और 2-3 मार्च को यूपी में बारिश की संभावना जताई गई है. इसके अलावा एक-दो जगहों पर ओले गिर सकते हैं. बात साफ है कि फरवरी तो जा रही है लेकिन मार्च का स्वागत भी बारिश और ओले के साथ ही होने वाला है.